कोरोना से नासिक करेंसी प्रेस लॉक डाउन,बंद हुई नोटों की छपाई
Advertisement

कोरोना से नासिक करेंसी प्रेस लॉक डाउन,बंद हुई नोटों की छपाई

COVID 19 के चलते नासिक करंसी प्रेस पर ताला लग चुका है लोगों से डिजिटल ट्रांजेक्शन के यूज़ की अपील की 

 

कोरोना से नासिक करेंसी प्रेस लॉक डाउन,बंद हुई नोटों की छपाई

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से बचने के लिए आधे से ज्यादा हिंदुस्तान लॉक डाउन है. कोरोना का असर नासिक करंसी नोट प्रेस पर पड़ा है.सभी लोगों से कम से कम नोटों के यूज करने की अपील की जा रही है. लोगों से कहा जा रहा है कि नोट की बजाय लोग डिजिटल ट्रांजेक्शन का इस्तेमाल करें. कोरोना से दिन पर दिन ख़राब हो रहे हालात को देखते हुए नासिक करंसी नोट प्रेस ने 31 मार्च तक कामकाज बंद करने का फैसला किया है.

करंसी नोट प्रेस के यूनियन लीडर जगदीश गोडसे ने कहा कि हमने छपाई का 99 फीसदी लक्ष्य हासिल कर लिया है.उन्होंने बताया कि छपाई क काम 20 मार्च  को ही पूरा किया जा चुका है. इसलिए हमने मिलकर यह फैसला किया है कि छपाई का काम अब 31 मार्च तक बंद रहेगा.

बता दें कि पब्लिक सेक्टर के मुल्क के सबसे बड़े बैंक ने भी ट्वीट कर लोगों से कैश के इस्तेमाल से बचने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि कुछ लोग नोट गिनते समय थूक का इस्तेमाल करते हैं. ये रिस्क उतना ही बड़ा रिस्क है. इसके अलावा बड़े पेमेंट के लिए बैंक से कैश निकालने की बजाय चैक से पेमेंट का बी ऑपशन ज्यादा सिक्योर है. नोट छूने के बाद आंख या मुंह पर हाथ तब तक ना लगाएं तब तक उसे सैनिटाइज़ ना कर लें.

Watch Zee Salaam Live

Trending news