NCPCR ने फेसबुक इंडिया के चीफ को भेजा नोटिस, 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा
Advertisement

NCPCR ने फेसबुक इंडिया के चीफ को भेजा नोटिस, 17 अगस्त को पेश होने के लिए कहा

इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था. जिसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर एक्शन लिया था. 

File Photo

नई दिल्ली: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने फेसबुक इंडिया (Facebook India) को नोटिस जारी किया है.इससे पहले नोटिस में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के फेसबुक और इंस्टाग्राम हैंडल पर कार्रवाई की मांग की गई थी लेकिन उसने कोई कारवाई नहीं की. जिसके बाद 17 अगस्त को फ़ेसबुक के अधिकारी को NCPCR के सामने पेश होने के लिये कहा है.

इसमें कहा कि राहुल गांधी ने अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो वीडियो पोस्ट किया है उससे नाबालिग पीड़िता के परिवार की पहचान जाहिर हो रही है. ऐसा कर उन्होंने पाक्सो कानून और जुवेनाइल जस्टिस (जेजे) कानून की खिलाफवर्जी की है. ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. आयोग ने इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट को तीन दिन में जमा करने को कहा है.

इससे पहले राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था. जिसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल पर एक्शन लिया था. राहुल गांधी के बाद कुछ कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल समेत कई दिग्गज नेताओं के ट्विटर हैंडल्स पर भी कार्रवाई की गई थी. हालांकि आज यानी शनिवार को ट्विटर ने करीब एक हफ्ते तक अस्थायी रूप से निलंबित रखने के बाद, ट्विटर ने उनके हैंडल को अनलॉक कर दिया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news