दो उम्मीदवारों के लिए फिर से होगा NEET Exam, कोर्ट ने दिया आदेश..जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

दो उम्मीदवारों के लिए फिर से होगा NEET Exam, कोर्ट ने दिया आदेश..जानें क्या है पूरा मामला

नीट (NEET) इम्तिहान में इस साल कुछ ऐसा हुआ कि इस परिक्षा को सिर्फ़ दो लोगों के लिए फिर से कराने का कोर्ट ने ऐलान कर दिया है

दो उम्मीदवारों के लिए फिर से होगा NEET Exam, कोर्ट ने दिया आदेश..जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: देश का में मेडिकल सीट्स के लिए नीट (NEET) परिक्षा हर साल कराई जाती है, जिसमें लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेते हैं कुछ सफ़ल होते हैं तो कुछ अपनी जंग आगे लिए जारी रखते हैं. इस साल भी नीट (NEET) की परिक्षा कराई गई, जिसकी तारीख़ 12 सितंबर 2021 फिक्स की गई. इस इम्तिहान में इस साल 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया.

लेकिन इस साल कुछ ऐसा हुआ कि इस परिक्षा को सिर्फ़ दो लोगों के लिए फिर से कराने का कोर्ट ने ऐलान कर दिया है. दरअसल परिक्षा के दौरान निरीक्षक की असावधानी की वजह से कोर्ट ने इन दोनों बच्चों के लिए फिर से परिक्षा कराने का ऐलान किया है. इस आदेश में मुंबई हाई कोर्ट ने कहा है कि याचिकाकर्ताओं वैष्णवी भोपाले और अभिषेक कापसे के लिए फिर से परीक्षा आयोजित की जाए.

यह भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav और Glory का यह स्टेज डांस देखकर खुश हो जाए दिल, देखिए VIDEO

क्या है पूरा मामला?
इस मामले में दोनों स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्हें जो टेस्ट बुकलेट और ओएमआर शीट बाटी गई उन दोनों के कोड अलग थे. वैष्णवी को CODE 04 टेस्ट बुकलेट के साथ Code P4 की आन्सर बुकलेट मिली. वहीं अभिषेक को CODE P4 की टेस्ट बुकलेट के साथ CODE 04 की आन्सर बुकलेट दी गई थी. 

उम्मीदवारों को जैसे ही बुकलेट्स बदले जाने के बारे में पता लगा वैसे ही उन्होंने इस बात की जानकारी निरीक्षकों को दी, लेकिन निरीक्षकों ने उन्हें नज़रअंदाज़ कर दिया. दोनों उम्मीदवारों के मुताबिक उन्होंने निरीक्षकों को समझाया कि बुकलेट अलग-अलग होने से चेकिंग में गड़बड़ी हो जाएगी. लेकिन उन्होंने इस मामले को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया.

Zee Salaam Live TV

 

Trending news