कोरोना का वायरस हुआ और भयानक: ब्रिटेन से भारत पहुंचा नया खतरा, पूरी दुनिया में दहशत

बता दें कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन समेत पूर्वी इंग्‍लैंड में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्‍ट्रेन) से दुनिया फिर अलर्ट हो गई है.

कोरोना का वायरस हुआ और भयानक: ब्रिटेन से भारत पहुंचा नया खतरा, पूरी दुनिया में दहशत
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मुल्क कोरना वैक्सीन के आने की उम्मीदों के बीच वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर फिक्र बढ़ गई है. यह फिक्र तब और ज्यादा बढ़ गई जब लंदन से भारत पहुंचे 7 मुसाफिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: इंसानियत की मौत: दिल्ली में 3 दिन की मासूम को नाले में फेंका, 12 घंटे तक तड़पती रही बच्ची

दरअसल सोमवार को देर रात 266 मुसाफिरों और क्रू मेंबर्स को लेकर लंदन से दिल्ली पहुंची फ्लाइट में 5 मुसाफिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अफसरों के मुताबिक उनके सैंपल जांच के लिए नेशनल सेंटर पर डिजीज कंट्रोल (NCDC) को भेज दिए गए हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि पांचों मुसाफिरों में कोरोना का नया स्ट्रेन तो नहीं है.

यह भी पढ़ें: मुंबई: नाइट क्लब में रेड से फंसे Suresh Raina, पिछले दरवाजे से भागे रैपर बादशाह-रंधावा

बता दें कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन समेत पूर्वी इंग्‍लैंड में कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्‍ट्रेन) से दुनिया फिर अलर्ट हो गई है. कोरोना का यह नया स्‍ट्रेन न सिर्फ ब्रिटेन बल्कि इटली, नीदरलैंड, डेनमार्क, ऑ‍स्‍ट्रेलिया और जनूबी अफ्रीका में भी फैल गया है. बताया जा रहा है कि नया स्‍ट्रेन पहले के वायरस के मुकाबले 70 फीसद ज्यादा तेज़ी से फैलता है. भारत सरकार को डर है कि अगर यह वायरस देश में आया तो बहुत तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ सकते हैं. इसी लिए सरकार ने 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी है. हिंदुस्तान ही नहीं कई यूरोपीय मुल्कों ने यूनाइटेड किंगडम जाने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगाई है.

Zee Salaam LIVE TV