Imran Khan की बढ़ी मुश्किलें: असेंबली में पेश हुआ अविश्वास प्रस्ताव, 31 मार्च को होगी बहस
Advertisement

Imran Khan की बढ़ी मुश्किलें: असेंबली में पेश हुआ अविश्वास प्रस्ताव, 31 मार्च को होगी बहस

Imran Khan: देश के गृह मंत्री शेख राशिद ने संवाददाताओं से कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर 31 मार्च को फैसला किया जाएगा और प्रधानमंत्री इमरान खान कहीं नहीं जा रहे हैं.

File Photo

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया है. असेंबली में अपोज़ीशन नेता शहबाज़ शरीफ ने प्रस्ताव पेश किया जिसे संसद में मंजूरी मिल गई है और 31 मार्च को इस प्रस्ताव पर बहस होगी. इससे पहले 25 मार्च के सेशन बुलाया गया था लेकिन असेंबली स्पीकर ने प्रस्ताव पेश करने की इजाज़त नहीं दी थी. विपक्ष ने इमरान खान सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार देश में बढ़ती महंगाई और आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार है. इसके बाद से देश की सियासत में अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे है. 

देश के गृह मंत्री शेख राशिद ने संवाददाताओं से कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर 31 मार्च को फैसला किया जाएगा और प्रधानमंत्री इमरान खान कहीं नहीं जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘खासकर एक दिन पहले इस्लामाबाद में हुई इमरान खान की ‘शानदार’ रैली के बाद, लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उनकी राजनीति अब हाशिये पर है.’’ उन्होंने इस अविश्वास प्रस्ताव को ‘‘पाकिस्तान को कमजोर करने की साजिश’’ करार दिया.

DElEd Registration: जानिए कैसे करना होगा बिहार डीएलएड का रजिस्ट्रेशन, नहीं कर पाएंगे ऑनलाइन

राशिद ने वही बात दोहराई जो रविवार को इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक रैली में कही थी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को अपदस्थ करने की अंतरराष्ट्रीय साजिश रची जा रही है, लेकिन उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें उस खत के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जिसका जिक्र खान ने अपने भाषण में किया था. खान ने यहां रविवार को एक विशाल रैली को खिताब किया था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उनकी गठबंधन सरकार गिराने की ‘‘साजिश’’ में विदेशी ताकतों का हाथ है.

खान ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की रैली को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में संबोधित करते हुए कहा था कि देश की विदेश नीति तय करने के लिए विदेशी तत्व स्थानीय नेताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनके दावों की पुष्टि करने वाला एक पत्र सबूत के तौर पर उनके पास है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news