मणिपुर के दूसरे मुस्लिम IAS बनेंगे नोंगजई मोहम्मद अली अकरम शाह, UPSC में हासिल की कामयाबी
Advertisement

मणिपुर के दूसरे मुस्लिम IAS बनेंगे नोंगजई मोहम्मद अली अकरम शाह, UPSC में हासिल की कामयाबी

नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह ने बताया कि उनकी बुनियादी तालीम इम्फाल से ही हुई और 2017 में वो दिल्ली आए. यहां जामिया की रेजिडेंश‍ियल कोचिंग एकेडमी में रहकर तैयारी की.

मणिपुर के दूसरे मुस्लिम  IAS बनेंगे नोंगजई मोहम्मद अली अकरम शाह, UPSC में हासिल की कामयाबी

दिल्ली/शोएब रज़ा: आज UPSC 2019 के नतीजों का ऐलान किया गया है. इन नतीजों में 188 रैंक हासिल करने वाले नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह पिछले 3 सालों से लगातार यूपीएसएसी का एग्ज़ाम दे रहे थे लेकिन उन्हें चौथे साल में कामयाबी मिली है. दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंश‍ियल कोचिंग एकेडमी (RCA)में रहकर नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह 2017 से यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे.

अकरम के लिए चैंलेज बड़ा था क्योंकि जब वो 6 साल के थे तब उनके वालिद का इंतकाल हो गया. मां हाउस वाइफ हैं. ऐसे में बड़े भाई ने जिम्मेदारी को निभाया, नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह के बड़े भाई सीआईएसएफ में हैं और मुल्क की खिदमत कर रहे हैं. 

नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह ने बताया कि उनकी बुनियादी तालीम इम्फाल से ही हुई और 2017 में वो दिल्ली आए. यहां जामिया की रेजिडेंश‍ियल कोचिंग एकेडमी में रहकर तैयारी की और चौथी बार में उन्होंने कामयाबी हासिल करते हुए यूपीएससी में 188 वीं रैंक हासिल की है. बड़ी बात ये है कि मणिपुर मुस्लिम तबके में नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह दूसरे आईएएस होंगे.

नोंगजई मौहम्मद अली अकरम शाह ने कहा कि वो पिछले 3 साल से घर नहीं गए हैं और दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे थे. अब वो सबसे पहले घर जाएंगे क्योंकि अब लोग उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. बता दें कि इस बार यूपीएससी के रिज़ल्ट में 40 से ज्यादा मुस्लिम कैंडिटेड ने कामयाबी हासिल की है और इनमें 25 के करीब डेंश‍ियल कोचिंग एकेडमी से तैयारी कर रहे थे.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news