श्मशान में हुई चोरी तो पूरे गांव में चिपकाया नोटिस- 'प्यारे चोर' सामान लौटा दो क्योंकि...

दरअसल, बैतूल के मलकापुर गांव में एक चोर ने श्मशान के पाइप को वॉल समेत चुरा लिया. पाइप की चोरी से हताश नौजवानों ने चोर के नाम खत लिखा और उसे पूरे गांव में चिपका दिया.

श्मशान में हुई चोरी तो पूरे गांव में चिपकाया नोटिस- 'प्यारे चोर' सामान लौटा दो क्योंकि...

बैतूल/इरशाद हिंदुस्तानीः 'प्रिय चोर' सामान लौटा जाओ, तुम्हारा शरीर यहां आएगा तो यही काम आएगा. जब आपके मरने पर आपका शरीर यहां लाया जाएगा, तो इन्हीं पेड़ों के नीचे आपके परिवार वाले बैठकर पेड़ लगाने वालों को शुक्रिया कहेंगे. पौधों को पानी देने के लिए आपने जो 150 फीट पाइप, वॉल समेत चुराया है, कृपया उसे वापस कर दें. 

यह भी पढ़ें: साबिक PM राजीव गांधी के मुजस्समे पर पोती कालिख, कांग्रेस ने दूध से किया शुद्धिकरण

ये लाइनें पढ़कर जिस जैसा एहसास आप को हो रहा है, उसके ठीक बरअक्स (विपरीत) हाल उन गांव वालों का है जिनके श्मशान घाट में चोरी हुई है. दरअसल, बैतूल के मलकापुर गांव में एक चोर ने श्मशान के पाइप को वॉल समेत चुरा लिया. पाइप की चोरी से हताश नौजवानों ने चोर के नाम खत लिखा और उसे पूरे गांव में चिपका दिया. चिट्ठी भी ऐसी कि पढ़ने के बाद चोर का दिल पसीज उठे. आप भी पढ़िए चोर के नाम गांव वालों का खत...  

ये है पूरा मामला 
दरअसल, मलकापुर गांव के कुछ नौजवान माचना नदी के पास बने मोक्षधाम को संवारने में जुटे हुए हैं. यहां हैंडपंप लगवाने के बाद अपनी जेब खर्च से रुपये बचाकर उन्होंने पाइप और नोजल वॉल का इंतजाम किया. जिससे कि पौधों को पानी मिल सके लेकिन चोरों की नजर इस पाइप पर भी पड़ गई और चोर वॉल्व समेत 150 फीट का पाइप चुरा ले गए. 

यह भी पढ़ें: शादी से महज़ 3 दिन पहले थाने पहुंची 'दुल्हन', दूल्हे पर लगाए ये संगीन आरोप

पूरे गांव में चिपकाई चिट्ठी 
पाइप चोरी से हताश नौजवानों ने चोर के नाम खत लिख डाला और उसे पूरे गांव में चिपका दिया. चिट्ठी हर उस जगह चिपकाई गई है, जहां आते-जाते लोगों की नज़र उस पर पड़े. नौजवानों को उम्मीद है कि शायद खत पढ़ कर चोर के जज्बात जाग उठें और वह पाइप लौटा दें. हालांकि चोरी की शिकायत गांव वालों ने नज़दीकी पुलिस थाने में भी की है. 

यह भी पढ़ें: शपथ लेने से पहले जो बाइडेन के दाहिने पैर की हड्डी हुई क्रैक, जानिए क्या बोले ट्रम्प

Zee Salaam LIVE TV