समय रहते निपटा लें जरूरी काम, अब सिर्फ 4 घंटे खुलेंगे बैंक

बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए हुई राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) की मीटिंग में कोविड मामलों में उछाल को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

समय रहते निपटा लें जरूरी काम, अब सिर्फ 4 घंटे खुलेंगे बैंक

लखनऊ: राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों देखते हुए राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी)  ने फैसला लिया है कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार से 15 मई तक ग्राहकों के लिए बैंक केवल चार घंटे के लिए खुलेंगे. ग्राहकों के लिए बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे.

बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए हुई राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) की मीटिंग में कोविड मामलों में उछाल को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. एसएलबीसी अफसरों ने कहा कि गुरुवार से राज्य में ग्राहकों के लिए बैंक सिर्फ 4 घंटे खुलेंगे. हालांकि कर्मचारी शाम 4 बजे तक अंदरूनी कामों करते रहेंगे.

यह भी पढ़ें: 22 लाख की SUV बेचकर लोगों को ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं शाहनवाज, रोज आते हैं 500 फोन

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन के प्रवक्ता अनिल तिवारी ने कहा,"बैंक कर्मचारियों की हिफाजत के लिए यह फैसला लिया गया है. सिर्फ 50 फीसद कर्मचारी रोटेशन के आधार पर काम करेंगे. सभी सार्वजनिक और निजी बैंक में गुरुवार से नए नियम लागू किए जाएंगे." साथ ही यह कहा गया है कि राज्य में कोविड की स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय 15 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: वैक्सीन लगाने पहुंची मेडिकल टीम पर महिलाओं ने डंडों से बोला हमला, कहा- नहीं लगवाएंगे इंजेक्शन, देखिए VIDEO

एसएलबीसी एक राज्य स्तरीय निकाय है जिसमें उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक और निजी बैंकों के महाप्रबंधक और वरिष्ठ कर्मचारी शामिल हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

ZEE SALAAM LIVE TV