ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढाया लॉकडाउन, सीएम नवीन पटनायक ने लिया फैसला

ओडिशा लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाएगा, सीएम नवीन पटनायक ने कैबिनटे मीटिंग में यह फैसला लिया है

ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढाया लॉकडाउन, सीएम नवीन पटनायक ने लिया फैसला

भुवनेश्वर: वज़ीरे आज़म मोदी ने कोरोना वायरस के चलते 21 दिनों का लॉक डाउन करने का ऐलान किया था. जिसकी समय सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही थी हांलांकि इसी बीच कयास लगाए जा रहे थे कि 15 अप्रैल को लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है. लेकिन कोरोना वायरस से मुतास्सिरीन की तादाद में हो रहे इजाफे के चलते ओडिशा में लॉकडाउन बढ़ाने की ख़बर आई.

देशभर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का आज 16वां दिन है. लॉकडाउन को लेकर मरकज़ी हुकूमत सभी रियासतों के वज़ीरे आला से बात करेगी. हालांकि पीएम मोदी पहले ही साफ कर चुके हैं कि हिंदुस्तान में एक साथ लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है.ओडिशा सीएम ने मरकज़ी हुकूमत से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने की भी अपील की है. 

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने जुमे की रात को  फैसला लेते हुए जानकारी दी कि लॉकडाउन की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. 17 जून तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में एक लाख लोगों पर रैपिड कोरोना टेस्ट किए जाएंगे. सीएम ने लॉकडाउन के दौरान मदद को लेकर रियासत की आवाको भी शुक्रिया कहा है. सीएम ने कहा कि ''3 महीने के लिए food security प्लान के तहत फायदा उठाने वाले लोगों को भोजन तक़सीम किया जाएगा.

कोरोना वायरस से इंतेजामात को लेकर सीएम ने बताया कि 15 अप्रैल से ओडिशा के सभी जिलों में 6000 हजार आइसोलेटेड बेड एक्टिव होंगे. साथ ही रियासत रोजाना 1000 कोरोना मरीजों का टेस्ट करने में क़ाबिल हो जाएगा.  

Watch Zee Salaam Live TV