बड़ी खबर: Coronavirus के चलते मुल्तवी हुआ Tokyo Olympic 2020

आलमी ओलंपिक कमेटी (आईओसी) के एक रकुन ने दावा किया है कि इस साल के वस्त (मध्य) में होने वाले ओलंपिक गेम्स को 1 साल के लिए टाल दिया गया है.

बड़ी खबर: Coronavirus के चलते मुल्तवी हुआ Tokyo Olympic 2020
फाइल फोटो...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया भर में अपना असर छोड़ रहा है और इसके चलते पूरी दुनिया मुतास्सिर है और बड़ी-बड़ी तकरीबात मुल्तवी हो रही हैं. इसी के चलते दुनिया की सबसे बड़ी खेल तकरीब ओलंपिक पर भी इसका असर पड़ता दिख रहा है. आलमी ओलंपिक कमेटी (आईओसी) के एक रकुन ने दावा किया है कि इस साल के वस्त (मध्य) में होने वाले ओलंपिक गेम्स को 1 साल के लिए टाल दिया गया है.

बता दें कि पीर को ही आईओसी ने कहा था कि ओलंपिक गेम्स को लेकर फैसला चार हफ्तों के अंदर लिया जाएगा. इससे पहले पीर को कनाडा ने साफ कर दिया कि अगर ओलंपिक गेम्स जुलाई में होते हैं तो उनकी टीम इसमें हिस्सा नहीं लेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपने एथलीटों से कह दिया था कि वो ओलंपिक 2021 के लिए तैयारी करें, क्योंकि ऐसे हालात में ओलंपिक गेम्स का मुल्तवी होना लगभग तय है.

24 जुलाई से जापान के दारुल-हुकूमत टोक्यो में ओलंपिक और पैरालंपिक गेम्स होने वाले थे. इसी वजह से 2020 को ओलंपिक ईयर (Olympics 2020) भी कहा जा रहा था. लेकिन अब इस पर कोविड-19 वायरस के बादल मंडराने लगे हैं. कनाडा ओलंपिक एंड पैरालंपिक कमेटी ने भी ओलंपिक के मुंतज़मीन और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) से टोक्यो गेम्स एक साल आगे बढ़ाने की मांग की थी.

Zee Salaam Live TV