Omicron की वजह से उड़ानें रद्द करेगी ये विमान कंपनी; मुसाफिरों को बदलाव शुल्क से दी राहत
Advertisement

Omicron की वजह से उड़ानें रद्द करेगी ये विमान कंपनी; मुसाफिरों को बदलाव शुल्क से दी राहत

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी. 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लिया जाएगा.

 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का असर (Omicron effect) हवाई यातायात क्षेत्र पर पड़ना शुरू हो गया है. इंडिगो (IndiGo)ने इतवार को कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर करीब 20 प्रतिशत उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है. एयरलाइन ने इसके साथ ही यात्रियों की जरूरतों को देखते हुए 31 मार्च तक बदलाव शुल्क खत्म करने की घोषणा की है. बदलाव शुल्क यात्रियों को यात्रा की तारीख बदलने पर देना होता है.
31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क की छूट 
इंडिगो ने एक बयान में कहा कि संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से एयरलाइन के यात्री बड़ी संख्या में अपने यात्रा कार्यक्रम में बदलाव कर रहे हैं. इसी के मद्देनजर एयरलाइन ने सभी 31 जनवरी तक सभी मौजूदा और नई बुकिंग पर बदलाव शुल्क को खत्म करने का फैसला किया है. 31 मार्च तक की यात्रा के लिए बदलाव शुल्क नहीं लिया जाएगा. किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन ने कहा कि मांग घटने की वजह से वह कुछ उड़ानों को सेवाओं से हटाएगी.

रवानगी से 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा उड़ान 
इंडिगो ने कहा कि हमारा अनुमान है कि करीब 20 प्रतिशत उड़ानों को रद्द किया जाएगा. एयरलाइन ने कहा कि जहां तक संभव हो, उड़ानों को रवानगी से कम से कम 72 घंटे पहले रद्द किया जाएगा और यात्रियों को अगली उपलब्ध उड़ान में यात्रा का मौका दिया जाए. इसके अलावा यात्री हमारी वेबसाइट के खंड प्लान बी का इस्तेमाल कर अपनी यात्रा में बदलाव कर सकेंगे.

Zee Salaam Live Tv

Trending news