RJD के विधायक हेलमेट और काले मास्क में पहुंचे बिहार विधानसभा, बोले-सरकार हमें पिटवा सकती है
Advertisement

RJD के विधायक हेलमेट और काले मास्क में पहुंचे बिहार विधानसभा, बोले-सरकार हमें पिटवा सकती है

सोमवार को सदन के सत्र का पहला दिन था. सदन की कार्यवाही कुछ दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

हेलमेट और काले मास्क में RJD के विधायक

पटनाः बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक हेलमेट पहनकर और काला मास्क लगाकर सदन पहुंचे. सदन में वीरेंद्र यादव और उनकी पार्टी के विधायक काला मास्क लगाए हुए थे जबकि जहांनाबाद जिले के मखदूमपुर से विधायक सतीश कुमार ने काला हेलमेट उतारने से मना करके सबको हैरान कर दिया. विधायकों ने 23 मार्च के हादसे की तरफ इशारा करते हुए दावा किया कि वे डर हुए हैं, क्योंकि यह सरकार उन्हें अचानक से पिटवा सकती है. सोमवार को सदन के सत्र का पहला दिन था. सदन की कार्यवाही कुछ दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. पांच दिन दिवसीय सत्र 30 जुलाई तक चलेगा. 

नीतीश कुमार की माफी पर अड़ा विपक्ष 
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक और पार्टी की प्रदेश इकाई के तर्जुमान भाई वीरेंद्र ने सहाफियों से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जरिए माफी मांगे जाने से कम कुछ मंजूर नहीं है. हमारे नेता तेजस्वी यादव सदन में इस मकसद से एक प्रस्ताव लाने जा रहे हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कार्रवाई को ‘ढकोसला’ बताया और कहा है कि उस घटना के लिए मुट्ठी भर लोगों को ‘बलि का बकरा’ बनाया जा रहा है जिसमें कुछ वरिष्ठ अधिकारी और सत्तारूढ़ दल के विधायकों समेत कई अन्य शामिल हैं.

23 मार्च को आखिर ऐसा क्या हुआ था 
गौरतलब है कि 23 मार्च को पुलिस बल को कथित तौर पर बगैर वारंट की गिरफ्तारी की ताकत देने वाला एक बिल सदन में पेश करने के बाद अजीब से हालात देखने को मिले थे. उस दिन विधानसभा सदर के कक्ष का घेराव करने वाले विपक्ष के विधायकों को हटाने के लिए सदन में पुलिस बुलानी पड़ी थी. जब विधेयक को ध्वनि मत से पारित किया गया तो विपक्ष ने सदन से बहिर्गमन कर दिया. बहरहाल, पुलिस कार्रवाई में कई विधायकों को चोटें आई थीं और कुछ महिला विधायकों को दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था जिससे विपक्ष खफा है. ज्यादती करने को लेकर दो पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news