ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह के 808 वें उर्स पर खास पेशकश, एक खुसूसी मोबाइल ऐप लॉंच

808वें उर्स के खास मौके पर ज़ायरीन के सहूलात के लिए लॉन्च होगा मोबाइल एप

ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह के 808 वें उर्स पर खास पेशकश, एक खुसूसी मोबाइल ऐप लॉंच

अजमेर : अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज का 808वें उर्स का आग़ाज़ हो चुका है. दरगाह के बुलंद दरवाजे पर झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ ही शुरुआत हो गई.जिसके बाद ख़्वाजा के दर पर आने के लिए ज़ायरीन की भीड़ जुट गई. इंतेज़ामिया ने सूफी संत हज़रत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती रहमतुल्ला अलैह के 808 वें उर्स में आने वाले हजारों जायरीन की सूहलात के लिए एक खुसूसी मोबाइल एप लॉन्च करने जा रही है.ये खुसूसी मोबाइल ऐप ज़ायरीन की मदद करेगी.

इस मोबाइल एप्लीकेशन का आगाज़ आज जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा की जानिब से किया गया..जिला कलेक्टर विष्णु शर्मा के मुताबिक़ स्मार्ट सिटी स्कीम और दरगाह कमेटी के साथ ही एक निजी बैंक के तआवुन से इस मोबाइल एप्लीकेशन को तैयार किया गया है इस मोबाइल एप्लीकेशन के ज़रिए से उर्स में आने वाले जायरीन को अपनी लोकेशन के साथ ही उन तमाम इमरजेंसी खिदमात की लोकेशन भी मिल पाएगी जो किसी भी इमरजेंसी की हालात के लिए ज़रूरी होती है.

इस एप्लीकेशन के ज़रिए से दरगाह से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी जायरीन को मिल सकेगी. मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए से जायरीन उन तमाम इंचार्ज अफसरान के फोन नंबर भी हासिल कर सकेंगे...इसी के साथ जिला इंतेज़ामिया की तरफ से उर्स मेला बुकलेट का भी इजरा किया गया..इसमें भी दरगाह के ताल्लुक से तमाम जानकारियों के साथी सभी इंतेज़ामी अफसरान के फोन नंबर दिए गए हैं..रस्मे इजरा के मौके पर मकामी इंतेज़ामिया के अफसरान के साथ ही दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान और निजी बैंक के अफसरान मौजूद रहे.