Operation Muskan: नोएडा पुलिस ने 78 बिछड़े बच्चों को परिवार से मिलवाया

गौतमबुद्ध नगर जिले में बाल और महिला सुरक्षा टीम, एएचयूटी की शाखा ने पिछले एक महीने के अंदर जिले से गुमशुदा सैकड़ो बच्चो मे से 47 मासूमों को पुलिस ने बरामद उनके माता-पिता को सौप दिया. 

Operation Muskan: नोएडा पुलिस ने 78 बिछड़े बच्चों को परिवार से मिलवाया
File Photo

गौतम बुद्धनगर नोएडा पुलिस के ज़रिए हाल ही में शुरू किए गए "ऑपरेशन मुस्कान" के ज़रिए 78 बच्चों ने फिर से मां के आंचल में जगह हासिल करली है. जानकारी के मुताबिक इस ऑपरेशन के तहत परिवारों से बिछड़े 47 और शेल्टर होम में रह रहे 21 बच्चों को परिवार वालों से मिलवाया. 

सवा सौ करोड़ के मुल्क में किसी को ढूंढना बहुत मुश्किल काम होता है. अगर किसी गुमशुदा का तलाश कर भी लिया जाए तो फिर उसके परिवार को ढूंढना उससे भी ज्यादा मुश्किल काम है लेकिन नोएडा पुलिस ने इसे बहुत सलीके से अंजाम दिया और 78 बच्चों को उनकी मां का आंचल फिर से हासिल कराया.

गौतमबुद्ध नगर जिले में बाल और महिला सुरक्षा टीम, एएचयूटी की शाखा ने पिछले एक महीने के अंदर जिले से गुमशुदा सैकड़ो बच्चो मे से 47 मासूमों को पुलिस ने बरामद उनके माता-पिता को सौप दिया. इसके साथ ही 21 बच्चे जो शेल्टर होम के रह रहे थे, उनको पुलिस ने ट्रेस कर परिजनों से मिलवाया है.

ऑपरेशन मुस्कान की कामयाबी और समापन के मौके पर नोएडा में मौजूद कमिश्नर ऑफिस में अफसरों को पुलिस कमिश्नरेट की जानिब से सम्मानित किया. 

ZEE SALAAM LIVE TV