पाकिस्तान ने माना- कराची में है दाऊद इब्राहिम, 88 दहशतगर्दों पर की कार्रवाई
Advertisement

पाकिस्तान ने माना- कराची में है दाऊद इब्राहिम, 88 दहशतगर्दों पर की कार्रवाई

पाकिस्तान ने यह भी कुबूल किया है कि दहशतगर्द दाऊद इब्राहिम भी कराची में है. इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के तीन पते भी जारी किए हैं.

फाइल फोटो.

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने दहशतगर्दाना सरगरमियों से जुडे़ 88 लीडरों और दहशतगर्दाना ग्रुपों के मेंबरों पर कार्रवाई की है. इन 88 लोगों की लिस्ट इकवामे मुत्तहिदा सलामतो कौंसिल (UNSC) ने जारी की थी.  इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम, जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद अहमद, जैश-ए-मोहम्मद के सरबराह मसूद अजहर और ज़कीउर रहमान लखवी के नाम भी शामिल हैं. साथ ही पाकिस्तान ने यह भी कुबूल किया है कि दहशतगर्द दाऊद इब्राहिम भी कराची में है. इसके अलावा पाकिस्तान ने दाऊद के तीन पते भी जारी किए हैं.

जानकारी के मुताबिक इन दहशतगर्दाना तंज़ीमों और उनके आकाओं की सभी जायदाद को जब्त करने और बैंक खातों को सील करने का अहकामात दिए है. पेरिस मे मौजूद एफएटीएफ ने जून, 2018 में पाकिस्तान को 'ग्रे लिस्ट' में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के आखिर तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसकी मुद्दत बढ़ा दी गई थी.

दरअसल अक्टूबर महीने में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की मीटिंग होनी है. पाकिस्तान अभी FATF की ग्रे लिस्ट में है. ऐसे में जिस तरह से पाकिस्तान के रिश्ते दहशतगर्दों से हैं, उसे देखते हुए पाकिस्तान ग्रे लिस्ट के बाद ब्लैक लिस्ट में जा सकता है. दरअसल पाकिस्तान ने आलमी दुनिया की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश की है. पाकिस्तान सिर्फ दिखावे के लिए दहशतगर्दों पर कार्रवाई कर रहा है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news