Fact Check: क्या बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी? जानिए हिलाली के VIDEO की हकीकत
Advertisement

Fact Check: क्या बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी? जानिए हिलाली के VIDEO की हकीकत

हिलाली ने कहा आगे कहा,"हमारा यह कदम पूरी तरह जायज़ भी था क्योंकि हमारा टारगेट भारत के फौजी अफसर थे. हमने उस वक्त कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ.

फाइल फोटो

ANI डिजिटल के एक ट्वीट के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने कुबूल किया था कि पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए लेकिन एक फैक्ट चैक वेबसाइट www.boomlive.in ने इस खबर को खारिज कर दिया है. बूम लाइव का कहना है कि आगा हिलाली का वीडियो फेक था.

रिफ्रेंस के लिए बूम लाइव का लिंक: https://www.boomlive.in/fact-check/fact-check-fake-news-balakot-zafar-hilaly-ani-india-today-surgical-strike-300-deaths-pakistan-narendra-modi-11487?fbclid=IwAR3oJQQ3r4hqz5kr2P-IG6EeyVBuSNkIgNxr-HLjnMMOY26AUptzhs0pTn4

ANI डिजिटल के मुताबिक खबर थी कि पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने कहा है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे. उन्होंने एक टीवी शो में कुबूल करते हुए कहा,"हिंदुस्तान 26 फरवरी 2019 को इंटरनेशनल बॉर्डर पार करके जंग जैसा काम किया और इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए लेकिन हमने उनका जवाब देने की बजाए अफसरों को निशाना बनाने की कोशिश की." 

ANI DIGITAL TWEET

हालांकि मीडिया में खबरें चलने के बाद हिलाली ने खुद वीडियो की सत्यता से रूबरू करवाया और उन्होंने असली वीडियो भी अपने ट्वीटर हैंडल के ज़रिए शेयर किया है.देखिए आगा हिलाली के ज़रिए ट्वीट किया गया VIDEO.

इसके अलावा आगा हिलाली ने कुछ और भी ट्वीट किए हैं. जिनमें उन्होंने उस टीवी चैनल का ज़िक्र करते हुए यह कहा है कि मेरे असल वीडियो के साथ छेड़ छोड़ की गई है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news