शादी के मामले में इमरान से भी दो कदम आगे हैं शहबाज शरीफ, कर चुके हैं 5 शादी, 3 को दे दिया तलाक
Advertisement

शादी के मामले में इमरान से भी दो कदम आगे हैं शहबाज शरीफ, कर चुके हैं 5 शादी, 3 को दे दिया तलाक

Shahbaz Sharif Wife: शहबाज शरीफ अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन गए हैं. उनकी गिनती देश के तमाम बडे़ नेताओं में होती है वह पाकिस्तान में अपने भाई नवाज शरीफ की तरह ही फेमस हैं. उन्होंने पाकिस्तान के पंजाब राज्य में साल 2008 से 2018 तक अपनी सरकार चलाई लेकिन अब उनके हाथों उनके देश की किस्मत है. इस मौके पर हम आपको उनकी जाती जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

File Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले शहबाज शरीफ शादी के मामले में अपने विपक्षी नेता और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान से भी दो कदम आगे हैं. शहबाज शरीफ के करीबी कहते हैं कि वह बहुत आशिक मिजाज हैं. वह राजनीति के अलावा शेर-ओ-शायरी के लिए भी जाने जाते हैं.  शहबाज शरीफ की आशिकी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने पांच शादियां की हैं. शादियों के अलावा और क्या क्या राज छुपे हैं पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के, आइए जानते हैं....

पंजाब के सीएम रह चुके हैं
हमारे प्यारे भारत की राजनीति में एक कहावत काफी फेमस है, 'जिसने उत्तर प्रदेश जीत लिया, वो दिल्ली जीत जाएगा' ठीक वैसा ही हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कहावत है, 'जो पंजाब जीत लेगा, वो इस्लामाबाद भी जीत जाएगा' शहबाज के बड़े भाई नवाज शरीफ की पार्टी  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League (N)) ने सबसे ज्यादा बार (30) पंजाब जीता है और शायद यही वजह है कि नवाज की पार्टी चौथी बार इस्लामाबाद में अपनी सरकार बनाने जा रही है. जिसके प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ बनेंगे जो पहले पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं 

शहबाज शरीफ की चीन से गहरी दोस्ती 
शहबाज शरीफ की गिनती देश के तमाम बडे़ नेताओं में शुमार होता है वह पाकिस्तान में अपने भाई की तरह ही फेमस हैं. वह अपने हर भाषण में अपने बड़े भाई का जिक्र जरूर करते हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में साल 2008 से 2018 तक अपनी सरकार चलाई और इस दौरान उन्होंने जनता की भलाई के लिए कुछ अच्छे काम किए और साथ में चीन से भी काफी अच्छे रिश्ते कायम किये. शायद यही वजह रही कि प्रधानमंत्री के लिए चुने जाने पर चीनी मीडिया ने शहबाज शरीफ को इमरान खान से बेहतर नेता बताया और उनकी जमकर तारीफ की.

अपने मन के मालिक है शहबाज 
राजनीति हो या फिर निजी जिंदगी शहबाज शरीफ अपनी मर्जी के फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी पहली शादी भी अपनी मर्जी से की थी क्योंकि शादी के लिए उनके पिता ने उन्हें इजाजत नहीं दी थी. लेकिन फिर भी उन्होंने महज 23 साल की उम्र में शादी कर ली थी और उस शादी से उन्हें पांच बच्चे हुए. साल 1993 में उन्होंने 43 साल की उम्र में दूसरी शादी की जिससे एक बेटी हुई, लेकिन कुछ वक्त बाद उन्होंने दूसरी पत्नी को तलाक दे दिया. और फिर से उसी साल उन्होंने निलोफर खोसा से तीसरी शादी कर ली.

पांच शादी की शहबाज शरीफ ने 
तीन शादी करने के बाद शहबाज शरीफ कुछ वक्त के लिए रुके लेकिन साल 2003 में उन्होंने समाजवादी विचारधारा की एक महिला तेहमीना दुर्रानी से चौथी शादी की लेकिन इसकी खबर किसी को नहीं दी थी और काफी वक्त तक लोगों को उनकी चौथी शादी की खबर नहीं हुई. चौथी शादी करने के बाद भी वह रुके नहीं साल 2012 में उन्होंने शादी का पंजा मारा और इस बार शहबाज शरीफ ने कलसुम हया नाम की लड़की से पांचवी शादी रचाई और इस शादी को भी उन्होंने सब से छुपा कर रखा. ताजा जानकारी के मुताबिक शहबाज शरीफ फिलहाल दो बीवियों के साथ रहते हैं जबकि तीन बीवी को उन्होंने तलाक दे दिया है.

इमरान खान को पीछे छोड़ा शहबाज ने
पाकिस्तान के पीएम शहवाज शरीफ शादियों के मामले में पूर्व पीएम इमरान खान से आगे निकले इमरान खान ने तो तीन शादियां की थी लेकिन शहबाज ने पांच शादियां की. फिलहाल शहबाज शरीफ अपनी दो बीवियों नुसरत और तेहमीना दुर्रानी के साथ रहते हैं.

Zee Salaam Video:

Trending news