अनंतनाग: छापे के दौरान बरामद हुए 38 भालुओं के Gallbladder समेत कई जानवरों के अंग
Advertisement

अनंतनाग: छापे के दौरान बरामद हुए 38 भालुओं के Gallbladder समेत कई जानवरों के अंग

वाइल्डलाइफ वार्डन अनंतनाग, रूफ़ ज़रगर ने बताया कि पुलिस पार्टी के साथ वन्यजीव अधिकारियों की एक टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर शिरपोरा अनंतनाग में एक घर पर छापा मारा. 

अनंतनाग: छापे के दौरान बरामद हुए 38 भालुओं के Gallbladder समेत कई जानवरों के अंग

अनंतनाग: दक्षिणी जम्मू-कश्मीर के जिला अनंतनग जिले में वन्य जीव मेहकमा और पुलिस अफसरों शनिवार को एक शख्स से कई तेंदुए और अन्य वन पशुओं की खाल व शरीर के अंग को बरामद किए हैं. अफसरों ने बताया कि 8 छिपकली, चार कस्तूरी मृगफली और 38 भालू Gallbladder के समेत कई जानवरों के अंग बरामद हुए हैं. 

यह भी पढ़ें: ओवैसी ने कांग्रेस को बताया 'बैंड-बाजा' पार्टी, भाजपा की B टीम के आरोप पर कही बड़ी बात

वाइल्डलाइफ वार्डन अनंतनाग, रूफ़ ज़रगर ने बताया कि पुलिस पार्टी के साथ वन्यजीव अधिकारियों की एक टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर शिरपोरा अनंतनाग में एक घर पर छापा मारा. जहां से आठ छिपकली, चार कस्तूरी मृगफली और 38 भालुओं के Gallbladder समेत कई जानवरों के अंग बराम हुए हैं. उन्होंने कहा कि Gallbladder की थैली लगभग आठ साल पुरानी बताई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि यह व्यक्ति पिछले कई सालों से वन जीवित पक्षियों मारने और उनकी खाल का काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें: गाज़ीपुर बॉर्डर पर कंटीले तारों के साथ की गई 12 लेयर बैरिकेडिंग, छावनी में हुआ तब्दील

घाटी में इस प्रकार का यह पहला मामला है जिसमें इतनी बड़ी तादाद में जानवरों की खाल और उनके अंगों को बरामद किया गया है. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गुल मोहम्मद गनाई पुत्र अब्दुल रहमान गनाई के तौर पर हुई है. गुल मोहम्मद गनाई शेरपुरा अनंतनाग का रहने वाला निवासी है. पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं शरीर के अंगों पर तिल का मतलब? हथेली पर तिल वाले होते हैं अमीर

यह भी पढ़ें: निकाह के 24 घंटे बाद ही गायब हुआ दूल्हा, घर पर चल रही थी दावते वलीमा​

यह भी पढ़ें: महिला ने 10 साल तक घर में छिपाए रखी मां की लाश, हैरान कर देगी वजह

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news