पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमतें, देखिए ताजा रेट व लोगों ने क्या दिए रिएक्शन
Advertisement

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमतें, देखिए ताजा रेट व लोगों ने क्या दिए रिएक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इससे मंहगाई की मार झेल रहे लोगों पर असर पड़ा है. खासकर दोपहिए और चार पहिए वाहन चालकों में गहरी नाराजगी देखी जा रही है. वाहन किराया बढ़ जाने से यात्री भी परेशान हैं. पेट्रोल व डीजल की कीमत में सिर्फ 6 रुपये का अंतर रह गया है.

File PHOTO

मुंगेर: पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. इससे मंहगाई की मार झेल रहे लोगों पर असर पड़ा है. खासकर दोपहिए और चार पहिए वाहन चालकों में गहरी नाराजगी देखी जा रही है. वाहन किराया बढ़ जाने से यात्री भी परेशान हैं. पेट्रोल व डीजल की कीमत में सिर्फ 6 रुपये का अंतर रह गया है. आज पेट्रोल 102 रुपये 24 पैसे लीटर तो डीजल 95 रुपये 87 पैसे लीटर था. 

अब राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.51 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 89.36 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.58 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 96.91 रुपये प्रति लीटर है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.44 रु. प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 93.91 रु. प्रति लीटर है.

यह भी देखिए: Hasin Jahan की तस्वीर यह देखकर बोला यूजर- "अब और स्विंग करेगा Shami"

इस बढ़ती महंगाई को लेकर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल भरवाने के लिए आने वाले गाड़ी चालकों से बात की तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से लोग आर्थिक तंगी में हैं. इसके बावजूद डीजल व पेट्रोल की कीमत में लगातार इजाफा किया जा रहा है. लोगों ने कहा कि लगातार कीमतों में इजाफे से बजट पर असर पड़ा है. 

इसी तरह पेट्रोल की कीमत में इजाफा होता रहा तो बाइक छोड़ पैदल चलना पड़ेगा. कोरोना काल में कीमतों पर कंट्रोल की जगह मंहगाई चरम पर है. इससे ना सिर्फ गाड़ी चलाने वालों असर पड़ता है बल्कि खाने-पीने वाली चीजें भी महंगी हो जाती हैं. मंहगाई से समाज का हर तबका परेशान है. 

यह भी देखिए: देखिए मोनालिसा का बेडरूम डांस, कहा- 'तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भूल जाते हो'

लोगों ने कहा कि बढ़ती कीमतों का असर कम आमदनी वाले लोगों पर ज्यादा पड़ रहा है. डीजल का इस्तेमाल सिर्फ गाड़ियों के लिए ही नहीं होता है, बल्कि खेती के काम, माल ढुलाई वगैरह के लिए भी होता है, इससे मंहगाई और बढ़ेगी. वहीं दूसरी और पेट्रोल के साथ डीजल की कीमतों में इजाफा होने से गाड़ी के किराए में भी इजाफा हो रहा है. 

बता दें कि न सिर्फ पेट्रोल डीजल बल्कि रसाई गैस भी महंगी हुई है. 14 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर में ₹25.50 पैसे जबकि 19 किलो के व्यवसायिक गैस सिलेंडर में ₹82.50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. ग्राहकों को अब 14 किलो वाला गैस सिलेंडर ₹866.50 पैसे की जगह ₹892 देने होंगे. 

यह भी देखिए: इन दिनों क्या कर रहे हैं Aamir Khan का बेटा जुनैद और बेटी आइरा खान, देखिए PHOTOS

इस इजाफे से परेशान लोगों कहना है कि गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं. ऐसे में किचन का बजट गड़बड़ होते जा रहा है. लगातार गैस की कीमतों में इजाफे से हमें और जरूरत के सामानों में कटौतियां करनी पड़ती है. वहीं दूसरी तरफ कोरोना महामारी के वक्त सरकार को सोचना चाहिए कि गरीब और मध्यम परिवारों को महंगाई की मार ने कमर तोड़ डाली है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news