लगातार 19 वें दिन हुआ पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा, जानें क्या हैं नए रेट

बता दें कि जहां एक तरफ गुज़िश्ता 15 दिनों से कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर फी बैरल के बीच है, वहीं दूसरी तरफ मुल्क में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तेज़ी देखने को मिली है

लगातार 19 वें दिन हुआ पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा, जानें क्या हैं नए रेट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: इस वक्त डीज़ल की कीमतों में आग लगी हुई है. तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने लगातार 19वें दिन ईंधन कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. 19वें दिन पेट्रोल (Petrol) के कीमतों में 14 पैसे का जबकि डीजल के कीमतों में 16 पैसे का इज़ाफा किया है. 

गुज़िश्ता 19 दिनों से पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा का असर है कि तारीख में पहली बार डीज़ल की कीमतें पेट्रोल से ऊपर पहुंच गईं हैं. जुमेरात को हुए इज़ाफे के बाद दिल्ली में एक लीटर डीज़ल की कीमत 80.04 रुपये जबकि पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये फी लीटर है. 

बता दें कि जहां एक तरफ गुज़िश्ता 15 दिनों से कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर फी बैरल के बीच है, वहीं दूसरी तरफ मुल्क में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तेज़ी देखने को मिली है.

माहिरीन का कहना है कि तेल मार्केटिंग कंपनियों ने गुज़िश्ता 19 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 8.64 रुपये का इज़ाफा किया है. वहीं डीज़ल गुज़िश्ता 19 दिनों में 10.41 रुपये महंगा हुआ है.