यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, इतने रुपए करने होंगे खर्च
Advertisement

यूपी के इन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ महंगा, इतने रुपए करने होंगे खर्च

प्रयागराज मंडल के सात रेलवे स्टेशनों प्रयागराज जंक्शन, कानपुर, अलीगढ़, इटावा, टुंडला, प्रयागराज छिंवकी और  मिर्जापुर स्टेशन पर टिकटों की बिक्री शुरू की गई है.

सांकेतिक तस्वीर

प्रयागराज: भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के रेट को पांच गुना बढ़ा दिया है. पहले उत्तर प्रदेश के प्रयागराज मंडल में आने वाले स्टेशनों पर 10 रुपए में प्लेटफॉर्म टिकट मिल जाता था. वहीं, अब 10 रुपए में मिलने वाला टिकट 50 रुपए में बेचा जा रहा है. इस वजह से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: लड़की ने हक मेहर में मांगी ये अजीब चीज, हैरान रह गए सभी लोग

रेलवे ने इस लिए लिया है यह फैसला 
प्लेटफॉर्म  टिकट के दाम बढ़ाए जाने को लेकर रेलवे का कहना है कि गैर जरूरी भीड़ को रोकने के लिए अस्थाई तौर पर यह फैसला लिया गया है. दस का प्लेटफॉर्म टिकट पचास रूपये में सिर्फ 30 जून तक ही बेचा जाएगा. उसके बाद नये सिरे से फैसला लिया जाएगा. लेकिन तमाम जरूरतमंद इसकी वजह से रेलवे स्टेशन पर अंदर जाने से जरूर वंचित रह जाएंगे.

यह भी पढ़ें: पिता के पैर टूटने के बाद ऐसे घर चला रही हैं 11 वीं की छात्रा , काफी संघर्षों से भरी हुई है खुशबू की कहानी

यहां पर महंगा हुआ प्लेटफॉर्म टिकट
प्रयागराज मंडल के सात रेलवे स्टेशनों प्रयागराज जंक्शन, कानपुर, अलीगढ़, इटावा, टुंडला, प्रयागराज छिंवकी और  मिर्जापुर स्टेशन पर टिकटों की बिक्री शुरू की गई है. हालांकि इन सभी जगहों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 10 रुपए से बढ़ाकर पचास रुपए कर दिए गए हैं. इससे अपने परिजनों को स्टेशन पर छोड़ने आने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: महज 7 साल के विराट चंद्रा ने किया ऐसा करनामा, हो रही है हर तरफ तारीफ

रेलवे ने दिया यह तर्क
नार्थ सेंट्रल रेलवे जोन के एक अधिकारी ने बताया कि, इस तरह का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि जिन लोगों को ज्यादा जरूरी हो, वहीं लोग रेलवे स्टेशनों में दाखिल हों सकें. आने वाले दिनों में होली का त्यौहार है और साथ ही गर्मी की छुट्टियां भी शुरू हो रही हैं, ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की उम्मीद है.यात्रियों को छोड़ने या रिसीव करने वाले ज्यादा लोग प्लेटफार्म तक न जाएं, इसीलिये प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़ाकर पचास रूपये किया गया है. 

यह भी पढ़ें: इस राज्य में अगर ऑटो और बस चालक बजाएंगे अश्लील गाना, तो होगा परमिट रद्द

बता दें कि मार्च 2020 से रेलवे ने ट्रनों के संचालन पर रोक लगा दिया था. ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाने के रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री पर भी कोरोना की वजह से रोक लगा दी गई थी. एक साल बाद लगभग सभी ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ तो रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकटों के रेट में पांच गुना बढ़ोतरी कर दिया है. 

LIVE TV

Trending news