Indian Railway: दिल्ली के इन रेलवे स्टेशनों पर महंगे हुए टिकट, जानिए कितने बढ़ गए रेट

Railway Platform Ticket Costly: उत्तर रेलवे के ऑफिसरों ने बताया कि  स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ ना हो, इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है.

Indian Railway: दिल्ली के इन रेलवे स्टेशनों पर महंगे हुए टिकट, जानिए कितने बढ़ गए रेट

नई दिल्ली: आज से दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलने शुरू हो गए हैं, जिनकी ब्रिकी लॉकडाउन के बाद से ही बंद थी. अब इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपये रखी गई है. उत्तर रेलवे के ऑफिसरों ने बताया कि  स्टेशन पर ज्यादा भीड़भाड़ ना हो, इसलिए प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है.

उत्तर रेलवे के जनरल मैनेजर (Northern Railway General Manager ) आशुतोष गंगल ने बाताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के अलावा हज़रत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर भी प्लेटफॉर्म टिकट अब महंगा मिलेगा.

ये भी पढ़ें: UP: योगी हुकूमत का बड़ा फैसला, तंबाकू और सिगरेट बेचने से पहले करना होगा यह काम

गौरतलब है कि मुल्क की ज़्यादातर रियासतों में कोरोना के मामलों में आए दिन कमी आ रही है. वहीं दिल्ली में तो कोरोना के केस 200 के करीब आ गए हैं. ऐसे में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए भी रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की इम्कान है. 

वहीं इंडियन रेसवे ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में ढील के साथ साथ धीरे-धीरे ट्रेनों की तादाद में भी इज़ाफ़ा करना शुरू कर दिया है.  गर्मियों की छुट्टियों के मद्देनज़र भी हालिया दिनों इज़ाफ़ी गाड़ियां चलाइ जा रही हैं. इसके साथ साथ स्टेशनों पर और डिब्बों में कोरोना  से जुड़ी गाइडलाइन पर अमल करना ज़रूरी है. रेसवे मुसाफिरों को मास्क लगाए रहने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें: हज 2021 के लिए भी नहीं जा सकेंगे हिंदुस्तानी मुसलमान, सिर्फ इन लोगों को ही मिलेगी इजाज़त

Zee Salaam Live TV: