VIDEO: PM मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान को फ़ोन करके दी मुबारकबाद, कही ये बात
Advertisement

VIDEO: PM मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान को फ़ोन करके दी मुबारकबाद, कही ये बात

टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना दम दिखाते हुए आज जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज अपने नाम कर लिया है. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने साल 1080 में मेडल जीता था. 

 

पीएम मोदी ने की भारतीय मेंस हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से बात.

टोक्यो: भारतीय पुरुष हॉकी टीम की टोक्यो ओलंपिक में तारीखी कामयाबी के बाद वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को फ़ोन करके जीत की मुबारकबाद पेश की. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने वज़ीरे आज़म के फोन का एक वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया.

कप्तान मनप्रीत सिंह को आए इस फोन कॉल में पीएम मोदी उन्हें  टोक्यो ओलंपिक में तारीखी कामयाबी की मुबारकबादी दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा, 'बहुत-बहुत मुबारकबाद, आपको, पूरी टीम को. आपने बहुत गज़ब काम किया है, पूरा मुल्क नाच रहा है. 15 अगस्त को हम सब मिल रहे हैं. मैंने सबको बुलाया है. पूरा मुल्ख फख्र मसहूस कर रहा है.'

ये भी पढ़ें: हॉकी टीम पर इनामों की बरसात शुरू, पंजाब सरकार हर खिलाड़ी के देगी इतने करोड़ रुपये

इस दौरान वज़ीरे आज़म भारतीय हॉकी टीम के प्रमुख कोच ग्राहम रीड से भी बात की और उन्हें मुबारकबाद दी. वहीं, हॉकी टीम के कप्तान और प्रमुख कोच ने भी टीम को तरगीब देने के लिए वज़ीरे आज़म मोदी का शुक्रिया अदा किया. 

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना दम दिखाते हुए आज जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज अपने नाम कर लिया है. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने साल 1980 में मेडल जीता था. भारतीय टीम की इस तारीखी जीत के बाद पूरा भारत सलाम कर रहा है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम के कप्तान से बात फोन पर बात की है. 

ये भी पढ़ें: विद्या बालन की ‘शेरनी’, ‘लूडो’ और ‘सोरारई पोटरू’ IFFM पुरस्कार के दौर में शामिल

इधर, हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक्स में मिली जीत के बाद खिलाड़ियों पर इनामों पर बरसात हो रही है. पंजाब हुकमत में खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने ऐलान करते हुए कहा कि वे ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल रियासत के हर एक खिलाड़ी को एक-एक करोड़ रुपये का नकद ईनाम देंगे. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news