Omicron के खतरे को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, जारी किए यह निर्देश
Advertisement

Omicron के खतरे को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, जारी किए यह निर्देश

पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के साथ ही राब्तों का असरदार व फौरी तौर पर पता लगाने, जांच और टीकाकरण में तेजी लाने पर जोर दिया जाना चाहिए

Omicron के खतरे को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, जारी किए यह निर्देश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में कोरोना वायरस और स्वास्थ्य तंत्र की तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की मीटिंग की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए हमें सतर्क और सावधान रहना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि सरकार सतर्क है, पैदा हो रहे हालात पर नजर रख रही है, वक्त से पहले एहतियात से कदम उठा रही है और ‘समूची सरकार’ के रुख के तहत हालात को काबू में रखने और उसके इंतेज़ामात के लिए राज्यों की मदद कर रही है.

fallback

पीएम मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के साथ ही राब्तों का असरदार व फौरी तौर पर पता लगाने, जांच और टीकाकरण में तेजी लाने पर जोर दिया जाना चाहिए. केंद्र उन राज्यों की मदद के लिए टीम भेजेगा जहां टीकाकरण कम हुआ है, कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा पर्याप्त नहीं है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कोरोना के खिलाफ एक्टिव, केंद्रित, सहयोगात्मक व सहकारी लड़ाई की रणनीति से हमारे सभी कदमों को प्रेरित होना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड समीक्षा बैठक में टेली-मेडिसिन और दूरस्थ परामर्श के लिए आईटी माध्यमों के प्रभावी उपयोग का आह्वान किया. राज्यों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि ऑक्सीजन आपूर्ति उपकरण पूरी तरह से चालू रहें : प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड समीक्षा बैठक में कहा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news