Video: 100 करोड़ Corona वैक्सीनेशन पर PM मोदी ने कौम को दी बधाई, बोले- भारत ने रचा इतिहास
X

Video: 100 करोड़ Corona वैक्सीनेशन पर PM मोदी ने कौम को दी बधाई, बोले- भारत ने रचा इतिहास

Vaccination In India: पीएम मोदी (PM Modi) ने 100 करोड़ टीकाकरण लगने पर देश को मुबारकबाद दी है. अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है.

Video: 100 करोड़ Corona वैक्सीनेशन पर PM मोदी ने कौम को दी बधाई, बोले- भारत ने रचा इतिहास

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देश में कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की तादाद 100 करोड़ के पार पहुंचने पर गुरुवार को कहा कि भारत ने तारीख रकम की है. प्रधानमंत्री ने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया.

पीएम मोदी ने 100 करोड़ टीकाकरण लगने पर देश को मुबारकबाद दी है. अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि देश को 100 करोड़ वैक्सीन का सुरक्षा कवच मिला है. मोदी ने हेल्थ सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी. मोदी ने कहा कि आज एक उत्साह है और दायित्व बोध भी है कि हमें मिलकर कोरोना को हराना है. पीएम ने कहा कि कि आज जब सरकार देश के हर ज़िले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज बनाने पर बल दे रही है तो इसमें निजी क्षेत्र की भूमिका भी बहुत अहम है. उन्होंने ये भी कहा कि अब कोरोना को जल्द से जल्द मिलकर हराना है.

वहीं, पीएम मोदी ने इस मौके पर ट्वीट कर कहा, 'भारत ने अब तारीख रकम की है. हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की इजतमाई कोशिशों की मामयाबी देख रहे हैं. 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई. हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का शुक्रिया.'

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने रकम की तारीख, 100 करोड़ डोज का आंकड़ा हुआ पार

मोदी देश के यह उपलब्धि हासिल करने के मौके पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे. उन्होंने वहां अस्पताल के अधिकारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी उनके साथ मौजूद थे. प्रधानमंत्री, टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने के लिए लगातार स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ करते रहे हैं. देश में टीकाकरण मुहिम की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी और इसके पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें: Aryan Khan Drug Case: अभी जेल में रहेंगे आर्यन खान, जमानत की अर्जी पर नई तारीख आई सामने

इसके बाद दो फरवरी से अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का टीकाकरण शुरू हुआ था. टीकाकरण मुहिम का अगला चरण एक मार्च से आरंभ हुआ, जिसमें 60 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके लगाने शुरू किए गए. देश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक अप्रैल से आरंभ हुआ था और 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण एक मई से शुरू हुआ. कोविड-19 रोधी टीकों की अब तक दी गई खुराक की तादाद गुरुवार को 100 करोड़ के पार पहुंच गई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news