पेपर छीनने और 'पापड़ी चाट' के कमेंट पर नाराज़ हुए PM मोदी, विपक्ष को दिया ये जवाब

वज़ीरे आजम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा है. यह संसद, आईन, लोकतंत्र और मुल्क के अवाम की बेइज्जती है.

पेपर छीनने और 'पापड़ी चाट' के कमेंट पर नाराज़ हुए PM मोदी, विपक्ष को दिया ये जवाब
PM Narendra Modi, File Photo

नई दिल्ली: पेगासस स्‍कैंडल और कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर संसद सेशन की कार्यवाही (Parliament Monsoon Session)लगातार बाधित हो रही है. लाख कोशिशों के बावजूद हुकूमत और विपक्ष के बीच गतिरोध दूर नहीं हो सका है. इसी बीच वज़ीरे आजम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संसद में कागज फाड़ने और विधेयकों के पारित किए जाने के तौर तरीकों के लिए विवादित टिप्पणी को लेकर मंगलवार को विपक्षी जमातों की जमकर तंकीद की है. 

वज़ीरे आजम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा है. यह संसद, आईन, लोकतंत्र और मुल्क के अवाम की बेइज्जती है. संसद की कार्यवाही के दौरान एक कैबिनेट मंत्री से पेपर छीनने और तृणमूल कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन के पापड़ी चाट कमेंट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि ये पार्लियामेंट की तौहीन है.

 

पार्टी संसदीय समिति में वज़ीरे आज़म मोदी के भाषण की जानकारी देते हुए प्रह्लाद जोशी और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने तृणमूल सांसद डेरेक ओ'ब्रायन का नाम लिए बिना कहा कि तृणमूल नेता के एक ट्वीट पर भी मोदी ने नाराज़गी जताई.

इससे पहले, 27 जुलाई को भी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि यह पार्टी सदन नहीं चलने दे रही.

याद रहे कि डेरेक ओ'ब्रायन ने एक ट्वीट में लिखा था- 'पिछले 10 दिनों में मोदी-शाह ने सात मिनट फी विधेयक की औसत रफ़्तार से 12 विधेयक पास कर दिए. ये विधेयक पास हो रहे हैं या पापड़ी चाट बन बन रहा है.'

काबिले जिक्र है कि पेगासस जासूसी और कृषि कानूनों के मुद्दे पर दोनों सदनों की कार्यवाही में विपक्ष लगातार रुकावट पैदा कर रही है. है. अगस्‍त माह के पहले वर्किंग डे यानी सोमवार को भी कार्यवाही मुल्तवी करनी पड़ी थी. पार्लियामेंट सेशन का आगाज 19 जुलाई को ही हुआ है लेकिन ज्‍यादा वक्त विपक्षी सांसदों के हंगामे और मुखालिफत की ही भेंट चढ़ा है. 

Zee Salaam Live TV: