PM मोदी ने UP को दिया बड़ा तोहफा, किया कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन
X

PM मोदी ने UP को दिया बड़ा तोहफा, किया कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

यूपी चुनाव से पहले ये एयरपोर्ट यूपी की जनता को बड़ा तोहफा है. एयरपोर्ट के उद्घाटन के कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ विदेशी डेलीगेशन भी मौजूद रहे.

PM मोदी ने UP को दिया बड़ा तोहफा, किया कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन

कुशीनगर: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने आज यूपी को एक बड़ा तोहफा देते हुए कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. एयरपोर्ट के उद्घाटन के कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ विदेशी डेलीगेशन भी मौजूद है. पीएम मोदी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को खिताब किया. 

अवाम को खिताब करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा भारत, दुनिया भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा और अकीदत का मरकज़ है. आज कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ये सुविधा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है. भगवान बुद्ध के ज्ञान से लेकर महापरिनिर्वाण तक की संपूर्ण यात्रा का साक्षी ये क्षेत्र आज सीधे दुनिया से जुड़ गया है.

ये भी पढ़ें: Moscow Format: रूस में आज तालिबान-भारत होंगे आमने-सामने, अफगानिस्तान के हालात पर होगी चर्चा

वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने कहा कि भगवान बुद्ध से जुड़े स्थानों को विकसित करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए और श्रद्धालुओं की सुविधाओं के निर्माण पर भारत की तरफ से आज विशेष ध्यान दिया जा रहा है. कुशीनगर का विकास यूपी सरकार और केंद्र सरकार की तरजीहात में है.

इस मैके पर पीएम मोदी ने ये भी कहा कि उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से ज्यादा नए रूट्स को मंज़ूरी दी जा चुकी है. इनमें से 350 से ज्यादा पर हवाई सेवा शुरू भी हो चुकी है. 50 से ज्यादा नए एयरपोर्ट या जो पहले सेवा में नहीं थे, उनको चालू किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: UP: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, दो और नेताओं ने छोड़ी पार्टी

पीएम मोदी से पहले नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी की 7 साल की हुकूमत में 54 नए एयरपोर्ट बने. अब देश में 128 एयरपोर्ट हो गए हैं.

वहीं, आज कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अलावा पीएम मोदी के जारिए कई दूसरे विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी होना है. फिर पीएम मोदी कुशीनगर महापरिनिर्वाण मंदिर में ‘अभिधम्म दिवस’ पर आयोजित एक समारोह में भी भाग लेंगे. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news