TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, इस जगह से हटेगी PM मोदी फोटो!
Advertisement

TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, इस जगह से हटेगी PM मोदी फोटो!

कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को लेकर बंगाल की सत्ता में काबिज तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई हुई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो को लेकर बंगाल की सत्ता में काबिज तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर बड़ी कार्रवाई हुई है. दरअसल तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव कमीशन को शिकायत दर्ज कराते हुए कोरोना वैक्सिनेशन के सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर पर ऐताराज जाहिर किया था. जिस पर अब चुनाव कमीशन ने बड़ा एक्शन लिया है. 

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी को घेरने के लिए BJP ने बनाया ये प्लान, PM की रैली में हो सकता है बड़ा ऐलान

टीएमसी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को हिदायत दी है कि चुनाव के दौरान नियमों का सख्ती से पालन किया जाए. आचार संहिता का हवाला देते हुए चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे एक खत में कहा कि सरकारी खर्च पर विज्ञापन पर रोक लगे. हालांकि चुनाव आयोग ने किसी का नाम लेकर सरकारी विज्ञापन पर रोक नहीं लगाई है.

यह भी पढ़ें: तो अब नहीं होगी सड़क हादसे में मौत! सरकार लाई नया कानून, 1 अप्रैल से होगा लागू

जराए से मिली जानकारी के मुताबिक जिन पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. उन राज्यों में स्वास्थ्य मंत्रालय कोरोना वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं छाप सकता. 

बता दें कि मंगलवार को टीएमसी ने यह चुनाव आयोग को यह शिकायत दी थी. टीएमसी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि वे अपने अधिकार का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news