बजट वेबिनार में बोले PM मोदी-देश की वित्तीय व्यवस्था विश्वास पर ही टिकी है
Advertisement

बजट वेबिनार में बोले PM मोदी-देश की वित्तीय व्यवस्था विश्वास पर ही टिकी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- देश की वित्तीय व्यवस्था चलती हुई अगर किसी एक बात पर टिकी हुई है तो वो है- विश्वास, विश्वास अपनी कमाई की सुरक्षा का, विश्वास निवेश के फलने फूलने का, विश्वास देश के विकास का होना चाहिए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्तीय वेबिनार को संबोधित करते हुए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वित्तीय क्षेत्र की बजट वेबिनार को शुक्रवार को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल साफ है. देश में कोई भी जमाकर्ता हो या कोई भी इन्वेस्टर, दोनों ही विश्वास और पारदर्शिता का अनुभव करें, ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने आगे कहा कि, देश की वित्तीय व्यवस्था चलती हुई अगर किसी एक बात पर टिकी हुई है तो वो है- विश्वास, विश्वास अपनी कमाई की सुरक्षा का, विश्वास निवेश के फलने फूलने का, विश्वास देश के विकास का होना चाहिए. 

10 साल पहले बैंकिंग एरिया को किया गया कमजोर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में कहा कि लगभग 10 साल पहले ऋण देने के नाम पर देश के वित्तीय और बैंकिंग क्षेत्र को कमजोर कर दिया गया था. हमने गैर-पारदर्शी व्यापारिक संस्कृति को हल करने के लिए कई कदम उठाए हैं. हमने कालीन के नीचे डालने के बजाय एनपीए की रिपोर्टिंग अनिवार्य कर दी है. सामान्य परिवारों की कमाई की सुरक्षा गरीब तक सरकारी लाभ की प्रभावी और लीकेज फ्री डिलीवरी, देश के विकास के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े निवेश को प्रोत्साहन, ये सभी हमारी प्राथमिकता है.

इस राज्य में एफिल टावर से भी ऊंचा बन रहा है रेलवे ब्रिज, मार्च तक हो सकता है निर्माण कार्य पूरा

 इंश्योरेंस कंपनियां भी कर सकती हैं निवेश 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि बुनियादी ढांचे और औद्योगिक परियोजनाओं की दीर्घकालिक वित्तपोषण आवश्यकताओं को देखते हुए, हमने एक नया विकास वित्त संस्थान बनाया है. सॉवरेन वेल्थ फंड्स, पेंशन फंड्स और इंश्योरेंस कंपनियों को भी इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने के लिए कहा जा रहा है.

छोटे शहरो और गांवों से बनेगा आत्मनिर्भर भारत 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आत्मनिर्भर भारत सिर्फ बड़े उद्योगों या बड़े शहरों से नहीं बनेगा.आत्मनिर्भर भारत छोटे-छोटे शहरों के, गांवों के लोगों के परिश्रम से बनेगा. आत्मनिर्भर भारत किसानों से, कृषि उत्पादों को बेहतर बनाने वाली इकाइयों से बनेगा.

LIVE TV ZEE SALAAM

 

Trending news