कृषि कानूनों की वापसी के बाद पंजाब के पहले दौरे पर PM मोदी, 42750 करोड़ की देंगे सौगात
Advertisement

कृषि कानूनों की वापसी के बाद पंजाब के पहले दौरे पर PM मोदी, 42750 करोड़ की देंगे सौगात

पीएमओ की तरफ से जारी बयान में पीएम मोदी की कोशिशों से देश भर में कनेक्टिविटी के सिस्टम को बेहतर करने की कोशिश की जी रहा है. इसी कड़ी में पंजाब में भी कई राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है.

कृषि कानूनों की वापसी के बाद पंजाब के पहले दौरे पर PM मोदी, 42750 करोड़ की देंगे सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज पंजाब के फिरोजपुर का दौरा करेंगे और इस दौरान राज्य में 42,750 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. पंजाब में इसी साल विधान सभा चुनवा होने वाले हैं. चुनाव से पहले पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. वहीं मरकज़ी हुकूमत की तरफ से कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद प्रधानमंत्री का पंजाब में यह पहला दौरा होगा. दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में ज्यादातर किसान पंजाब से ही थे.

पीएम मोदी रखेंगे कई परियोजनाओं की आधारशिला 
पीएमओ (PMO) ने एक बयान में बताया कि पीएम मोदी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को फोर लेन में बदलने, मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट केंद्र और कपूरथला व होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना संबंधी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Night Curfew in Bihar: स्कूल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, जिम और पार्क बंद

देश भर में कनेक्टिविटी के सिस्टम को बेहतर करने की कोशिश
पीएमओ की तरफ से जारी बयान में पीएम मोदी की कोशिशों से देश भर में कनेक्टिविटी के सिस्टम को बेहतर करने की कोशिश की जी रहा है. इसी कड़ी में पंजाब में भी कई राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास की पहल की गई है. इसके परिणाम स्वरूप राज्य में साल 2014 में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई जहां 1,700 किलोमीटर थी, वहीं साल 2021 में यह बढ़कर 4,100 किलोमीटर हो गई है. पीएमओ ने कहा कि इन्हीं प्रयासों को जारी रखने के क्रम में प्रधानमंत्री पंजाब में दो मुख्य सड़क कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें: Samsung ने पेश किया S21 FE 5G, इस दिन से चुनिंदा बाजारों में होगा उपलब्ध

फिरोजपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
वहीं पीएम मोदी के इस दौरे के मद्देनज़र फिरोजपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. फिरोजपुर के चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैयात किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा इंतजाम के लिए वहां 10 हजार के करीब पंजाब पुलिस को तैयान किया गया है. इसके अलावा वहां जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news