किसान आंदोलन के बीच PM मोदी की 'मन की बात': जानिए क्या बोले कृषि कानून पर
Advertisement

किसान आंदोलन के बीच PM मोदी की 'मन की बात': जानिए क्या बोले कृषि कानून पर

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत में खेती और उससे जुड़ी चीजों के साथ नए आयाम जुड़ रहे हैं. बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के दरवाज़े भी खोले हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक तरफ पजहां दिल्ली बॉर्डर किसान मरकज़ की नरेंद्र मोदी हुकूमत के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी ने आज मन की बात में किसानों को इस कानून के फायदे समझाए. पीएम मोदी ने मन की बात में बताया कि कृषि कानून किस तरह किसानों को उनकी फसल की अच्छी कीमत दिलाने में कारगर साबित हो रहे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत में खेती और उससे जुड़ी चीजों के साथ नए आयाम जुड़ रहे हैं. बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के दरवाज़े भी खोले हैं. इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, काफी विचार-विमर्श के बाद किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. इनमें किसानों की कई तरह की कई बंधनों से आज़ाद किया है. 

वज़ीरे आज़म ने कहा कि इन के आने के बाद किसानों को आजादी मिली है और उन्हें कई नए मौके मिले हैं. पीएम ने कहा कि अब फसल खरीद के 3 दिन के अंदर भुगतान का नियम है. पूरा भुगतान नहीं मिलने पर शिकायत का प्रोवीज़न भी किया गया है. जिसका निपटारा इलाके के एसडीएम को एक महीने में करना होगा.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news