डंडे वाले बयान पर बोले मोदी, "लेकिन मेरे पास अवाम का सिक्योरिटी कवच है"
Advertisement

डंडे वाले बयान पर बोले मोदी, "लेकिन मेरे पास अवाम का सिक्योरिटी कवच है"

आज का दिन अज़म करने का है तरक्की और यक़ीन को मज़बूत बनाना का है, अब तशद्दुद की तारीकी को इस ज़मीन पर लौटने नहीं देना है, अब इस ज़मीन पर किसी भी मां के बेटे और बेटी का, किसी भी बहन के भाई का या भाई की बहन का खून नहीं गिरेगा

डंडे वाले बयान पर बोले मोदी, "लेकिन मेरे पास अवाम का सिक्योरिटी कवच है"

कोकराझार: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी बोडो समझौते के बाद पहली बार असम पहुंचे. जहां पर खिताब के दौरान उन्होंने कहा कि आज मुझे वा माताएं और बहनें आशीर्वाद दे रही हैं जिनका बेटा और भाई कंधे पर बंदूक रख कर भटकता रहता था. वज़ीरे आज़म ने इस मौके पर राहुल गांधी को भी निशाना बनाया और कहा कि कुछ लोग डंडे मारने की बात करते हैं लेकिन जिसके पास इतनी बड़ी तादाद में माताओं-बहनों की दुआएं हों तो उसे कितने भी डंडे पड़ जाएं कुछ नहीं हो सकता.

वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी बोडो समझौते पर बोलते हुए कहा कि आज का दिन अज़म करने का है तरक्की और यक़ीन को मज़बूत बनाना का है, अब तशद्दुद की तारीकी को इस ज़मीन पर लौटने नहीं देना है, अब इस ज़मीन पर किसी भी मां के बेटे और बेटी का, किसी भी बहन के भाई का या भाई की बहन का खून नहीं गिरेगा, तशद्दुद नहीं होगा. उन्होंने मज़ीद कहा कि आज मुझे वो माताएं और बहनें अशीर्वाद दे रही हैं जिनका बेटा/भाई जंगलों में कंधे पर बंदूक़ उठाकर भटकता रहता था, कभी मौत के साए में जीता था लेकिन आज वो अपनी मां की गोद में सर रख कर सुकून की नींद सो पा रहा है. उन्होंने कहा कि इतनी दहाईयों तक दिन रात गोलियां चलती रहीं लेकिन आज उस ज़िंदगी से आज़ादी का रास्ता खुल गया है. मैं न्यू इंडिया नए के अज़ायम में आप सब लोगों का इस्तकबाल करता हुं. 

इसके अलावा वज़ीरे आज़म ने नरेंद्र मोदी ने साबिक कांग्रेस सद्र राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कभी-कभी लोग डंडा मारने की बातें करते हैं, लेकिन जिस मोदी को इतनी बड़ी तादाद में माताओं-बहनों का सिक्योरिटी कवच हो, उस पर कितने ही डंडे गिर जाएं, उसको कुछ नहीं हो सकता.आज आप इतनी बड़ी तादाद में जब आशीर्वाद देने आये हैं, तो मेरा विश्वास और बढ़ गया है।

क्या है बोडो समझौता

बोडो समझौता एक ऐसा समझौता है जिसके तहत असम की कई असकरियत पसंद तंज़ीमें मेन-स्ट्रीम में आ रही हीं. इन तंज़ीमों ने मरकज़ी हूकूमत के साथ समझौता किया है कि अब वो तशद्दुद की राह को तर्क कर मुल्क की तरक्की के रास्ते पर चलेंगी और इस समझौते के तहत इलाक़े की तरक्की के लिए लगभग 1500 करोड़ रुपये का मख़सूस पैकेज रखा गया है. इस समझौते को बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (bodoland territorial region) या बीटीआर अकॉर्ड (BTR Accord) कहा जा रहा है. बता दें कि इससे पहले भी दो बड़े समझौते हो चुके हैं लेकिन इस बार के समझौते को एक बड़ा समझौता बताया जा रहा है.

Trending news