कोरोना पर बोले PM मोदी- बढ़ते मामले चिंता का विषय, टेस्टिंग को हल्के में न लें
Advertisement

कोरोना पर बोले PM मोदी- बढ़ते मामले चिंता का विषय, टेस्टिंग को हल्के में न लें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान कई अहम बातों पर देशवासियों का ध्यान दिलाया. पीएम मोदी ने देशवासियों से लापरवही न बरतने की अपील की है और भरोसा दिलाया है कि हम इस बार कोरोना जंग जीतेंगे.

कोरोना पर बोले PM मोदी- बढ़ते मामले चिंता का विषय, टेस्टिंग को हल्के में न लें

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग के दौरान कई अहम बातों पर देशवासियों का ध्यान दिलाया. पीएम मोदी ने देशवासियों से लापरवही न बरतने की अपील की है और भरोसा दिलाया है कि हम इस बार कोरोना जंग जीतेंगे. उन्होंने बताया कि पिछली बार के मुकाबले इस बार हमारे पास माध्यम और तजर्बा ज्यादा है, हम जल्द ही इस पर काबू पा लेंगे. 

पीएम ने कहा कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए फिर से जंगी सतह पर काम करना जरूरी है. तमाम चुनौतियों के बाद भी हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव और संसाधन हैं. इसके अलावा वैक्सीन भी हमारे पास है. आज हम जितनी ज्यादा वैक्सीन लगाते हैं, इससे ज्यादा हमें टेस्टिंग पर बल देने की जरूरत है. टेस्टिंग और ट्रेकिंग की बहुत बड़ी भूमिका है. टेस्टिंग को हमें हल्के में नहीं लेना होगा.

पीएम मोदी ने कहा, 'हम कोरोना के इस पीक को बहुत तेजी से नीचे ला सकते हैं. इसके लिए हमें TEST, TRACK और TREAT पर काम करना होगा. हम जितना ज्यादा टेस्ट करेंगे, उतना अच्छा रहेगा. हमें टेस्टिंग का लेवल इतना ज्यादा बढ़ाना होगा कि कोरोना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत की दर से नीचे आ जाए. 

पीएम ने कहा कि मीटिंग में कई अहम सुझाव दिए गए हैं. भारत सरकार की तरफ से जो प्रेजेंटेशन पेश की गई है, उसे देखकर लग रहा है कि एक बार फिर चुनौतीपूर्ण हालात बनने वाले हैं. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि हालात से निपटने के लिए वे 2-3 हफ्ते सख्ती बरतें और लापरवाही न करें. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news