Kargil Vijay Diwas: PM ने कहा- प्रेरित करती रहेगी जवानों की बहादुरी
topStorieshindi

Kargil Vijay Diwas: PM ने कहा- प्रेरित करती रहेगी जवानों की बहादुरी

पीएम मोदी ने कहा ‘आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई. 

Kargil Vijay Diwas: PM ने कहा- प्रेरित करती रहेगी जवानों की बहादुरी

नई दिल्ली: कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) की 22वीं सालगिरह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन शहीदों को श्रद्धांजलि पेश की जिन्होंने इस जंग में बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान का नजराना पेश कर दिया. पीएम मोदी ने कहा ‘आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई. उनकी बहादुरी हमें हर दिन प्रेरित करती है’. साथ ही पीएम मोदी ने पिछले साल के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक अंश भी ट्विटर पर साझा किया.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मौके पर शहीदों को याद करते हुए कहा कि अपनी कुर्बानी से मां भारती का मस्तक ऊंचा रखने वाले भारतीय सेना के रणबांकुरों की असाधारण वीरता के प्रतिफल “कारगिल विजय दिवस” की 22वीं वर्षगांठ पर सभी हुतात्माओं को कोटिशः नमन. जय हिंद.

वहीं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा,"हमारे तिरंगे की गरिमा में अपनी जान देने वाले प्रत्येक सेनानी को दिल से श्रद्धांजलि। देश की सुरक्षा के लिए आपके व आपके परिवारों के इस सर्वोच्च बलिदान को हम हमेशा याद करेंगे. जय हिंद. #KargilVijayDiwas.

बता दें कि हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) मनाया जाता है. इस दिन भारतीय फौज ने उन सभी चौकियों को वापस पाकिस्तान से वापस ले लिया था. जिनपर उसने कब्जा किया हुआ था. ये जंग जम्मू-कश्मीर के कारगिल जिले में साल 1999 में मई से जुलाई के बीच हुई थी. इस साल 22वीं सालगिरह के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्रास का दौरा करेंगे और कारगिल जंग के दौरान भारतीय फौजियों के ज़रिए दिखाए गये अदम्य साहस एवं उनके द्वारा दिये गये सर्वोच्च बलिदान के प्रति कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news