Bulli Bai ऐप मामले में बड़ी कामयाबी, पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर कही ये बात
Advertisement

Bulli Bai ऐप मामले में बड़ी कामयाबी, पुलिस ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर कही ये बात

मुंबई पुलिस के अलावा समानांतर जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी दो गिरफ्तारियां की हैं. स्पेशल सेल ने मामले के मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई और Sulli Deal के मुख्य आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया है.

अलामती तस्वीर

मुंबई: बुल्ली बाई ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने चौथे आरोपी को ओडिशा से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान नीरज सिंह के तौर पर हुई है. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "नीरज बुल्ली बाई ऐप के जरिए साजिश की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में शामिल था. हम उसे संबंधित अदालत में पेश करेंगे और उसकी कस्टडी रिमांड की मांग करेंगे."

विशाल झा, श्वेता सिंह और मयंक रावल को पहले मुंबई पुलिस ने अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने बुल्ली बाई मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. मुंबई और दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने चार जनवरी को उत्तराखंड निवासी श्वेता सिंह को गिरफ्तार किया था. वह दूसरी अरोपी थी और मयंक रावल विवाद के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए तीसरा आरोपी था.

मुंबई पुलिस के अलावा समानांतर जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी दो गिरफ्तारियां की हैं. स्पेशल सेल ने मामले के मुख्य आरोपी नीरज बिश्नोई और Sulli Deal के मुख्य आरोपी ओंकारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया है. 1 जनवरी को बुल्ली बाई ऐप ने पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, छात्रों और नामचीन हस्तियों समेत एक खास धर्म की कई महिलाओं की तस्वीरें पोस्ट की थी. यह सुल्ली डील के विवाद के छह महीने बाद हुआ.

यह भी पढ़ें: दिल्ली दंगे: अदालत ने दीपक यादव को सुनाई 5 साल की सजा, 73 वर्षीय महिला का जलाया था घर

झा बुल्ली बाई के अनुयायियों में से एक था, जिसने पुलिस को टीम तक पहुंचाया. सुल्ली डील्स को स्थान प्रदान करने वाले गिथब ने बुल्ली बाई ऐप को भी होस्ट किया. हालांकि बाद में गिटहब ने यूजर को अपने होस्टिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया था. लेकिन तब तक बुल्ली बाई ने देशभर में विवाद खड़ा कर दिया था. 

बुल्ली बाई ऐप को एटदरेटबुल्ली बाई नाम के एक ट्विटर हैंडल द्वारा भी प्रचारित किया जा रहा था, जिसमें एक खालिस्तानी समर्थक की डिस्प्ले तस्वीर थी. इस ट्विटर हैंडल ने दावा किया कि महिलाओं को ऐप से बुक किया जा सकता है.

Video:

Trending news