Lockdown: नमाज़ पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे नमाज़ियों पर पुलिस ने बरसाए डंडे

नमाज़ी एक मस्जिद से नमाज़ अदा करके बाहर निकल रहे थे तो पुलिस ने नमाज़ियों पर जमकर डंडे बरसाए. यह वीडियो बेलगाम कर्नाटक का बताया जा रहा है.

Lockdown: नमाज़ पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे नमाज़ियों पर पुलिस ने बरसाए डंडे

नई दिल्ली: मुल्क में इस वक्त कोरोना के चलते लॉक डाउन के हालात हैं मुश्किल दौर से गुज़र रहे मुल्क में इस वक्त लगभग सब कुछ बंद है और लोगों से घरों में कैद रहने की अपील की गई है. यहां तक की सभी मज़हबी मकामात को बंद कर दिया गया और लोगों को अपने घरों में ही पूजा-पाठ और नमाज़ अदा करने को कहा गया है. ऐसे में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ नमाज़ी एक मस्जिद से नमाज़ अदा करके बाहर निकल रहे थे तो पुलिस ने नमाज़ियों पर जमकर डंडे बरसाए. यह वीडियो बेलगाम कर्नाटक का बताया जा रहा है.

बता दें कि कर्नाटक में भी कोरोना से 50 के करीब लोग मुतास्सिर हैं और 2 लोगों की मौत भी हो चुकी है. ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे हुकूमत की जानिब से दी गई हिदायात पर सख्ती से अमल करें. इससे पहले जमीयत उलेमा ए हिंद के सद्र अरशम मदनी, दिल्ली जामा मस्जिद के इमाम अहमद बुखारी, फतेहपुरी मस्जिद (दिल्ली) के इमाम मुफ़्ती मुकर्रम और जम्मू कश्मीर के ग्रेंड मुफ्ती नसीरुल इस्लाम समेत कई बड़े उलेमाओं ने मुसलमानों से अपील की है कि वो घरों में ही नमाज़ अदा करें इस्लाम इसकी इजाज़ देता है. 

कल यानी 27 मार्च को लॉक डाउन के बाद पहला जुमा है और जुमेरात को हो उलेमाओं ने अपील की है वो अपने घरों में ही जुमे की नमाज़ की जगह ज़ौहर की नमाज़ अदा करें और मस्जिदों में चंद लोग जैसे इमाम, मुअज़्जिन और खादिम वग़ैरा ही नमाज़ अदा करेंगे.

Zee Salaam Live TV