अगर आप भी कराना चाहते हैं कोरोना टेस्ट,जानिए बेहद आसान तरीका
Advertisement

अगर आप भी कराना चाहते हैं कोरोना टेस्ट,जानिए बेहद आसान तरीका

कोरोना वायरस से बचने के लिए अगर आप भी एक बार Coronavirus का टेस्ट कराना चाहते हैं तो जानिए कैसे आसानी से करा सकते हैं ये टेस्ट

 

अगर आप भी कराना चाहते हैं कोरोना टेस्ट,जानिए बेहद आसान तरीका

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है.हिंदुस्तान समेत कई मुल्क कोरोना से लॉक डाउन हैं.इस महामारी से बचने के लिए हर किसी को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है.लेकिन ये महामारी इतनी खतरनाक है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से रोजाना आपके आसपास से कोई न कोई पॉजिटिव मामला सामने आ जाता है.सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ इससे बचने के लिए लोग सेनिटाइजर से लेकर फेस मास्क तक लगा रहे हैं. बावजूद इसके अगर आपको लगता है कि कहीं आप कोरोना से मुतास्सिर तो नहीं हैं और इसको लेकर आप अपने आप को सिक्योर करने के लिए कोरोना वायरस की एक बार जांच कराना चाहते हैं तो जानिए कैसे डॉक्टर के पास जाए बिना कैसे कर सकते हैं कोरोना का टेस्ट. 

आपोक बता दें कि कोरोना वायरस की जांच के लिए मुल्क में ऑनलाइन बुकिंग (Online Booking) शुरू हो गई है. प्रमुख डिजिटल हेल्थकेयर स्टार्ट-अप Practo के मुताबिक  Covid-19 टेस्ट कराने के लिए अब ऑनलाइन टेस्ट बुक करा सकते हैं. हमारे साथी ज़ीबिज के अनुसार बेंगलुरु में स्थित इस कंपनी ने एक बयान में कहा, कंपनी ने डिटेक्शन टेस्ट कराने के लिए थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप की है, जिसे हिंदुस्तान की हुकूमत और Indian Council of Medical Research (ICMR) ने  अप्रूवल दे दिया है.

ख़बर के मुताबिक Practo ने यह सर्विस फिलहाल मुंबई के लोगों के लिए टेस्ट ऑनालइन सहूलिया मुहैया कराई है. लेकिन, जल्द ही इसे पूरे मुल्क के लिए मुहैया कराई जाएंगी . ऑनलाइन टेस्ट बुक कराने के लिए डॉक्टर का वैलिड प्रेसक्रिप्शन की जरूरत होगी. साथ ही टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म फिल करना होगा, जिसे फिजीशियन साइन करेंगे. टेस्टिंग के दौरान फोटो आईडी कार्ड भी दिखाना जरूरी होगा. प्रैक्टो ने कहा कि टेस्ट 4,500 रुपये की लागत से मुहैया होगा और इसे प्रैक्टो की वेबसाइट से ऑनलाइन बुक किया जा सकता है. बुकिंग के बाद मरीज के सैंपल के लिए घर पर ही रिप्रेजेंटेटिव को भेजा जाएगा जो सैंपल कलेक्ट करेंगे.

प्रैक्टो (Practo ) के चीफ हेल्थ स्ट्रैटिजी ऑफिसर डॉ. ऐलेक्जेंडर कुरूविला का कहना है कि, वाइडस्प्रेड टेस्टिंग COVID-19 के प्रिवेंशन के लिए क्रटिकल है. जिसे भी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं वो इसकी टेस्टिंग करा सकते हैं' साथ ही डॉक्टर ने बताया है की हुकूमत लगातार लैब सेंटर को बढ़ाने का काम कर रही है. प्रैक्टो ने थायरोकेयर के साथ पार्टनर्शिप इसलिए की है ताकि कोरोनावायरस टेस्ट के ऐक्सेस में कोई कमी ना आए

Watch Zee Salaam Live TV

Trending news