उत्तर प्रदेश में प्राइवेट स्कूल खोलने की तैयारी, एसोसिएशन ने हुकूमत को सौंपी तजवीज़

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सद्र अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूल खोलने के लिए की गई तैयारियों के सुझाव भी तजवीज़ में शामिल है.

उत्तर प्रदेश में प्राइवेट स्कूल खोलने की तैयारी, एसोसिएशन ने हुकूमत को सौंपी तजवीज़
फाइल फोटो

विशाल सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अनलॉक के दौरान स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जुलाई से क्लास शुरू करने की तजवीज़ यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को सौंपा है. 20 जुलाई से सीनियर और तीन अगस्त से जूनियर क्लास शुरू करने का तजवीज़ सौंपी गया है. 

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सद्र अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूल खोलने के लिए की गई तैयारियों के सुझाव भी तजवीज़ में शामिल है. तजवीज़ में सोशल डिस्टेंसिंग के कानून के बारे में भी जानकारी दी गई है. बताया गया है कि एक बेंच पर एक स्टूडेंट और अगर बेंच पांच फीट लंबी है तो उस पर दो स्टूडेंट्स बैठ सकेंगे.

नियमों के मुताबिक, हर क्लास को दो हिस्सों में बांटकर बारी-बारी से पढ़ाई के लिए बुलाया जाएगा. हफ्ते में तीन दिन एक हिस्सा और बाकी 3 दिन दूसरे हिस्से के बच्चों को बुलाया जाएगा. जिन स्कूल में ज्यादा सेक्शन होंगे उन्हें चार चार घंटे के दो से तीन शिफ्ट चलाने की तजवीज़ है. मास्क और सेनेटाइजर के साथ ही बच्चों को स्कूल आना होगा.

Zee Salaam Live TV