आज से 4 दिन के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

सोमवार को कारगिल जंग (Kargil War) की 22वीं सालगिरह पर राष्ट्रपति कोविंद (Ram Nath Kovind) द्रास (लद्दाख) स्थित कारगिल युद्ध स्मारक (Kargil War) पर भारतीय फौज के उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, 

आज से 4 दिन के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
File Photo

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) के चार दिवसीय दौरे पर आज पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 से 28 जुलाई से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर है इस दौरान वह 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 27 जुलाई को कश्मीर यूनिवर्सिटी के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को कारगिल जंग की 22वीं सालगिरह पर राष्ट्रपति कोविंद द्रास (लद्दाख) स्थित कारगिल युद्ध स्मारक (Kargil War) पर भारतीय फौज के उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, जिन्होंने साल 1999 के कारगिल युद्ध (Kargil War) के दौरान बहादुरी की मिसाल पेश करते हुए अपनी जान का नजराना पेश कर दिया. इस दिन को पूरा देश कारगिल विजय दिवस (Vijay Diwas) के तौर पर मनाया जाता है.

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) 27 जुलाई को श्रीनगर (Srinagar) में मौजूद कश्मीर विश्वविद्यालय (Kashmi University) के 19वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और प्रोग्राम को खिताब करेंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV