वज़ीरे आज़म मोदी का बड़ा ऐलान: आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे मुल्क में Lockdown

एक हफ्ते में दूसरी बार कौम के नाम खिताब के दौरान हुए वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए आज रात 12 बजे से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है.

वज़ीरे आज़म मोदी का बड़ा ऐलान: आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे मुल्क में Lockdown

नई दिल्ली: एक हफ्ते में दूसरी बार कौम के नाम खिताब के दौरान हुए वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए आज रात 12 बजे से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. वज़ीरे आज़म ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए यह कदम बेहद ज़रूरी है और आपसे गुज़ारिश है कि आप मुल्क के जिस भी शहर में हैं , वहीं रहें और यह Lockdown पूरे 21 दिल तक चलेगा. कोरोना की कमर तोड़ने के लिए ये बेहद ज़रूरी है. उन्होंने कहा कि अगर ये 21 दिन ना संभले तो हम 21 साल पीछे चले जाएंगे. इसलिए आप 21 दिन तक बाहर निकला छोड़ दें. 

उन्होंने कहा आगे कहा कि इन 21 दिनों के लिए भूल जाइए कि घर से बाहर जाना है. ये मेरी गुज़ारिश है, आपको ये याद रखना है कि घर से बाहर पड़ने वाला आपका सिर्फ एक क़दम कोरोना जैसी संगीन बीमारी को आपके घर में ला सकता है. 

वज़ीरे आज़म ने कहा कि कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए मुल्क के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मज़ीद मज़बूत बनाने के लिए मरकज़ी हुकूमत ने आज 15 हज़ार करोड़ रुपए का प्रोवीज़न किया है. इससे कोरोना से जुड़ी टेस्टिंग फेसिलिटीज़, पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्वीपमेंट्स और दीगर ज़रूरी चीज़ों की तादाद तेज़ी से बढ़ाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि ये वक्त कदम-कदम पर ऐतदात पसंदी बरतने का है, आपको याद रखना है कि जान है तो जहान है. ये सब्र और नज्म-ओ-ज़ब्त की घड़ी है. जब तक मुल्क में लॉकडाउन के हालात हैं, हमें अपना अज़्म निभाना है, अपना वचन निभाना है.

इसके अलावा वज़ीरे आज़म ने अपने खाताब के दौरान कोरोना वायरस को लेकर एक बैनर भी दिखाया है कोरोना को लेकर घर से ना निकलने का की गुज़ारिश की है. 

इससे पहले उन्होंने जनता कर्फ्यू पर मुल्क की मिली हिमायत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि एक दिन के जनता कर्फ़्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब मुल्क और इंसानियत पर मुसीबत आती है तो किस तरह से हम सभी हिंदुस्तानी मिलकर,उसका मुकाबला करते हैं.

इसके अलावा वज़ीरे आज़म ने कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे ज़रूरी कदम बताते हुए कहा कि कुछ लोग समझ रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिग की ज़रूरत सिर्फ मरीज़ों के लिए है लेकिन मै कहता हूं कि ये वज़ीरे आज़म के लिए भी ज़रूरी है. 

बता दें कि वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार कौम को खिताब कर रहे हैं. पिछली बार वज़ीरे आज़म ने मुल्क के अवाम को कोरोना से बचाव के तरीके बताए थे और 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था और शाम 5 बजे कोरोना से जंग लड़ रहे Corona Fighters के लिए ताली और थाली बजाने को कहा था.

Zee Salaam Live TV