मन की बात में वज़ीरे आज़म मोदी ने सुनाई मुरादाबाद के "सलमान" की कहानी

वज़ीरे आज़म मोदी ने मुरादाबाद के हमीरपुर गांव में रहने वाले माज़ूर सलमान की कहानी भी शेयर की. वज़ीरे आज़म ने कहा कि हाल ही में मैंने मीडिया में एक ऐसी कहानी पढ़ी जिसे मैं आपसे ज़रूर शेयर करना चाहता हूं.

मन की बात में वज़ीरे आज़म मोदी ने सुनाई मुरादाबाद के "सलमान" की कहानी
फाइल फोटो...

नई दिल्ली: वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' के 62वें एपीसोड में आज इतवार को खिताब किया. वज़ीरे आज़म मोदी ने इस मौक़े पर मुरादाबाद के हमीरपुर गांव में रहने वाले माज़ूर सलमान की कहानी भी शेयर की. वज़ीरे आज़म ने कहा कि हाल ही में मैंने मीडिया में एक ऐसी कहानी पढ़ी जिसे मैं आपसे ज़रूर शेयर करना चाहता हूं.

वज़ीरे आज़म ने कहा कि सलमान पैदाईशी माज़ूर हैं. उनके पैर, उनका साथ नहीं देते हैं. इस मुश्किल के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी, खुद ही अपना काम शुरू करने का फैसला किया. साथ ही ये भी अज़्म किया कि अब वो अपने जैसे माज़ूर साथियों की मदद करेंगे. फिर क्या था, सलमान ने अपने गांव में चप्पल और डिटर्जेंट बनाने का काम शुरू कर दिया और देखते ही देखते उनके साथ 30 माज़ूर और जुड़ गए. आप भी यह सोचिए कि सलमान खुद नहीं चल सकते थे लेकिन दूसरों को चलने में आसानी मुहय्या कराने वाली चप्पल बना दी. सलमान ने सभी नए जुड़ने वालों को ट्रेनिंग भी दी और उनका अज़म है कि वो मज़ीद 100 माज़ूरों को जोड़ेंगे. 

वज़ीरे आज़म मोदी ने मन की बात प्रोग्राम में हुनर हाट, खला और कॉप कन्वेंशन का भी जिक्र किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हुनर हाट में हिस्सा लेने वाले कारीगरों में पचास फीसद से ज्यादा ख्वातीन हैं और फिट इंडिया पर बात करते हुए. वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो मुल्क फिट है, वही हिट रहेगा.