दिल्ली की Tihar Jail में बड़ी घटना, पकड़े जाने पर कैदी ने निगला मोबाइल, अस्पताल में दाखिल
Advertisement

दिल्ली की Tihar Jail में बड़ी घटना, पकड़े जाने पर कैदी ने निगला मोबाइल, अस्पताल में दाखिल

डीजी ने बताया कि कैदी को तत्काल शहर के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अब तक उसकी हालत ठीक थी लेकिन मोबाइल फोन अभी भी उसके शरीर के अंदर था" 

File PHOTO

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद एक कैदी को मोबाइल फोन निगलने के बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया है. एक अफसर ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि यह घटना 5 जनवरी की है. डीजी ने कहा, "जब हमारे स्टाफ ने संदेह की बुनियाद पर उससे राब्ता किया, तो तिहाड़ के जेल नंबर एक में एक कैदी ने एक मोबाइल फोन निगल लिया."

उन्होंने आगे बताया कि कैदी को तत्काल शहर के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अब तक उसकी हालत ठीक थी लेकिन मोबाइल फोन अभी भी उसके शरीर के अंदर था" तिहाड़ जेल अपने अधिकारियों को कैदियों को सुविधाएं प्रदान करते हुए पकड़े जाने पर मिली बड़ी प्रतिक्रिया के बाद अपनी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर रहा है.

यह भी पढ़ें: सबका साथ सबका विकास में भी दूर नहीं हुआ बिहार का दु:ख; रोज खुल रही नीतीश के सुशासन की पोल

तिहाड़ जेल में पिछले 6 महीनों के दौरान अलग-अलग कानून प्रवर्तन एजेंसियों के ज़रिए कैदियों को किसी न किसी तरह से फायदा पहुंचाने के लिए 40 से ज्यादा अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गोयल ने कहा था कि तिहाड़ जेल में जल्द ही दो एक्स-रे आधारित मानव शरीर स्कैनर होंगे, जो जेल परिसर के अंदर अवैध वस्तुओं और गैजेट्स की घुसपैठ को रोक सकते हैं.

कैदियों के ज़रिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल एक गंभीर चिंता का विषय है. हालांकि, उपयुक्त तकनीक के उपयोग से इससे निपटा जा सकता है. गोयल ने कहा कि वे जेल परिसर के अंदर तीन नए टावर स्थापित कर रहे हैं, जो जेल से निकलने वाले मोबाइल सिग्नल को सीमित कर देंगे. उन्होंने कहा, "ये सभी उपाय सही दिशा में उठाए गए कदम हैं और भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news