तेल की कीमतों को लेकर बोलीं प्रियंका- अवाम की जेब काटने में ज्यादा दिलचस्प है भाजपा

वहीं, बुध को डीज़ल के पेट्रोल से महंगा हो जाने पर प्रियंका गांधी ने लिखा था कि बोहरान के वक्त मरकज़ी हुकूमत ने अवाम की जेब काटने की तारीख रकम कर दी है.

तेल की कीमतों को लेकर बोलीं प्रियंका- अवाम की जेब काटने में ज्यादा दिलचस्प है भाजपा
फाइल फोटो

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार केंद्र मरकज़ी हुकूमत पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि भाजपा को इस मुश्किल वक्त भी अवाम की जेब काटने में ज्यादा दिलचस्पी है.

प्रियंका गांधी ने लिखा, ''आज 19वें दिन लगातार भाजपा हुकूमत ने डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर ये बात साफ कर दी है कि भाजपा को इस मुश्किल वक्त में भी अवाम की जेब काटने में ज्यादा दिलचस्पी है. आज पूरे यूपी में कांग्रेस पार्टी ने जोरदार मुज़ाहिरा किया. अवाम इस लूट को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है.''

वहीं, बुध को डीज़ल के पेट्रोल से महंगा हो जाने पर प्रियंका गांधी ने लिखा था कि बोहरान के वक्त मरकज़ी हुकूमत ने अवाम की जेब काटने की तारीख रकम करदी है. दुनिया भर में जब कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट है तब हिंदुस्तान में डीज़ल ने पेट्रोल के रेट को पार कर दिया है. उन्होंने कहा कि हुकूमत हर दिन कुछ पैसे बढ़ाती है ताकि एक साथ 8 रू या 9 रू की लूट न दिखे.

बता दें कि आज 19वें दिन तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ईंधन कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. 19वें दिन पेट्रोल (Petrol) के कीमतों में 14 पैसे जबकि डीज़ल के कीमतों में 16 पैसे का इज़ाफा किया है. 

गुज़िश्ता 19 दिनों से पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में इज़ाफा का असर है कि तारीख में पहली बार डीज़ल की कीमतें पेट्रोल से ऊपर पहुंच गईं हैं. जुमेरात को हुए इज़ाफे के बाद दिल्ली में एक लीटर डीज़ल की कीमत 80.04 रुपये जबकि पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये फी लीटर है. 

Zee Salaam Live TV