बड़ी खबर: प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गाजीपुर नेशनल हाईवे 24 को खोला
X

बड़ी खबर: प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गाजीपुर नेशनल हाईवे 24 को खोला

भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सहित किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे दिल्ली जाने वाली सर्विस लेन को खोल दिया है. 

बड़ी खबर: प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गाजीपुर नेशनल हाईवे 24 को खोला

नई दिल्ली: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे किसानों ने गाजीपुर बार्डर (Ghazipur Border) नेशनल हाईवे 24 पर रास्ता खोल दिया है. भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सहित किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर फ्लाईओवर के नीचे दिल्ली जाने वाली सर्विस लेन को खोल दिया है. 

बता दें कि किसानों आंदोलन (Farmers Protest) के चलते एक साल से भी ज्यादा वक्त से यह रास्ता बंद था जिससे दिल्‍ली जाने लोगों को रोज ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा था. यह रास्ता खोलने का फैसला मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के बाद लिया गया है. इस मामले में पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई. इस दौरान अदालत ने किसानों से नाराजगी का इजहार भी किया है. 

दिल्ली बॉर्डर से किसानों को हटाने के लिए दाखइल की गई अर्जी पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि खेती कानूनों को लेकर पक्ष-विपक्ष हो सकता है. लेकिन सवाल यह है कि क्या इस तरह रास्ता बंद किया जा सकता है? सुप्रीम कोर्ट ने सड़क से हटने को लेकर किसान संगठनों को जवाब दाखिल करने के लिए 7 दिसंबर तक का समय दिया है. 

सुनवाई के दौरान जस्टिस एसके कौल ने कहा कि सड़कें साफ होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि आपको आंदोलन करने का हक है लेकिन सड़क जाम नहीं कर सकते. अब कुछ हल निकालना होगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news