Punjab Election 2022: अकाली दल और BSP में हुआ गठबंधन, इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन का ऐलान करते हुए शिअद चीफ सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने इसे "पंजाब की सियासत में नया सवेरा बताया."

Punjab Election 2022: अकाली दल और BSP में हुआ गठबंधन, इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा
फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election 2022) के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को गठबंधन किया.

प्रेस कांफ्रेंस में गठबंधन का ऐलान करते हुए शिअद चीफ सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने इसे "पंजाब की सियासत में नया सवेरा बताया." बसपा जनरल सेक्रेटरी सतीश चन्द्र मिश्रा की मौजूदगी में उन्होंने कहा, "आज तारीखा दिन है... पंजाब की सियासत की बड़ी घटना है."

यह भी देखिए: पाकिस्तानी पत्रकार से बोले दिग्विजय, सरकार आई तो धारा 370 पर दोबारा गौर करेंगे: BJP का दावा

उन्होंने कहा कि शिअद और बसपा साथ मिलकर 2022 विधानसभा चुनाव और अन्य चुनाव लड़ेंगे. बादल ने कहा कि मायावती नीत बसपा पंजाब के 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी, बाकी सीटें शिअद के हिस्से में आएंगी.

बसपा के हिस्से में जालंधर का करतारपुर साहिब, जालंधर पश्चिम, जालंधर उत्तर, फगवाड़ा, होशियारपुर सदर, दासुया, रुपनगर जिले में चमकौर साहिब, पठानकोट जिले में बस्सी पठाना, सुजानपुर, अमृतसर उत्तर और अमृतसर सेंट्रल वगैरह सीटें आई हैं.

यह भी देखिए: BPSC: पहली मुस्लिम महिला DSP बनी Razia Sultan, कुल 4 मुस्लिम उम्मीदवारों को मिली कामयाबी

बता दें कि इससे पहले शिअद का भाजपा के साथ गठबंधन था, लेकिन पिछले साल केन्द्र के ज़रिए पास किए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर बादल नीत पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का साथ छोड़ दिया.

ZEE SALAAM LIVE TV