लखीमपुर खीरी कांडः मृतक किसानों के परिजन को 50-50 लाख रुपए देंगी पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार
Advertisement

लखीमपुर खीरी कांडः मृतक किसानों के परिजन को 50-50 लाख रुपए देंगी पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार

लखनऊः पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गुजिश्ता इतवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के खानदान को 50-50 लाख रुपए की इमदादी रकम देने का ऐलान किया है.

अलामती तस्वीर

लखनऊः पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गुजिश्ता इतवार को हुई हिंसा में मारे गए किसानों के खानदान को 50-50 लाख रुपए की इमदादी रकम देने का ऐलान किया है. लखीमपुर खीरी जाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बुधवार को लखनऊ पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने संवाददाताओं से कहा कि जिन किसानों की हत्या की गई है, पंजाब सरकार उनके साथ है. हमारी सरकार लखीमपुर में शहीद हुए चार किसानों और एक पत्रकार के परिजन को 50-50 लाख रुपए देगी. चन्नी के साथ लखनऊ पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी लखीमपुर खीरी हिंसा में मरे चार किसानों और एक पत्रकार के परिजन को 50-50 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है.

चन्नी और बघेल ने योगी सरकार पर साधा निशाना 
पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा, ‘‘जिस तरह जलियांवाला बाग में जनरल डायर ने गोलियां चला कर बेकसूर लोगों को मारा था, उसी तरीके से सत्तारूढ़ भाजपा ने लोकतांत्रिक व्यवस्था का मजाक उड़ाया है. यह तानाशाही नहीं चलेगी.’’ बघेल ने कहा कि लखीमपुर में जो हृदय विदारक घटना घटी, उससे पूरा देश दहल गया है. सारे किसान आक्रोशित हैं और उन पीड़ित परिवारों के साथ पूरा मुल्क खड़ा है. गौरतलब है कि पिछले इतवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news