Olympics 2020: बैडमिंटन स्टार PV Sindhu सेमीफाइनल में, मेडल से अब सिर्फ एक कदम दूर

Tokyo Olympics 2020: पीवी सिंधु और अकाने यामागुची के बीच महिला एकल क्वॉर्टर फाइनल का मुकाबला भारतीय शटलर ने अपने नाम किया.

Olympics 2020: बैडमिंटन स्टार PV Sindhu सेमीफाइनल में, मेडल से अब सिर्फ एक कदम दूर
PV Sindhu, File Photo

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक में 30 जुलाई को  बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) और जापान की अकाने यामागुची (Akane Yamaguchi) के बीच वीमेंस सिंगल्स का क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया, जिसमें सिंधु ने 21-13, 22-20 से जीत दर्ज की. इसी के साथ पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल मे अपनी जगह पक्की कर ली.

खेल के दौरान एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मुकाबला तीसरे गेम तक चलेगा, लेकिन भारतीय स्टार ने अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए पहले बराबरी की फिर ताकतवर स्मैश से मुकाबला अपने नाम किया. इससे पहले एकतरफा प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर उन्होंने आखिरी आठ में जगह बनाई थी.

रियो ओलंपिक 2016 की सिल्वर मेडल विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इस तरह बैडमिंटन में पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल की उम्मीद बनाये रखी है. अब उनका सामना थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगा.

ये भी पढ़ें: Olympics 2020: दीपिका कुमारी का ओलंपिक में सफर ख्तम, कोरियाई तीरंदाज से मिली हार

शुक्रवार को भारत के लिए ये दूसरी अच्छी ख़बर आई. इससे पहले लवलीना बोरगोहाईं ने बॉक्सिंग के सेमीफ़ाइनल में पहुंचकर अपना पदक पक्का कर लिया. लवलीना ने 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फ़ाइनल में चीनी ताइपे की निएन-चिन-चेन को हराकर ओलंपिक में भारत का दूसरा और अपने लिए कम-से-कम कांस्य पदक हासिल करना यकीनी कर लिया हैं.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाज लवलीना ने रकम की तारीख, भारत के लिए एक और मेडल पक्का

भारत के दो मेडल पक्के
गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत ने अब तक सिर्फ 2 मेडल पक्के किए हैं. महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल हासिल की है, जबकि वहीं, आज महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई, जिससे कम से कम ब्रॉन्ज मेडल पक्का समझा जा रहा है.

Zee Salaam Live TV: