राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कोरोना इफेक्ट को लेकर हुकूमत को दिया मश्वरा

कांग्रेस एमपी राहुल गांधी ने कहा दिहाड़ी मज़दूरों की फ़ौरन सहायता करनी चाहिए।उनके अकाउंट में Direct कैश ट्रांसफ़र हो।राशन मुफ़्त मुहैया हो।हुकूमत की ओर से इसमें की गई देरी घातक साबित हो सकती है।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कोरोना इफेक्ट को लेकर हुकूमत को दिया मश्वरा

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने ट्वीट कर कोरोना वायरस से देश के मौजूदा हालात बयां करते हुए कहा कि हमारा मुल्क कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई लड़ रहा है। आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें कि कम से कम मौते हों? हालात को कंट्रोल करने के लिए हुकूमत की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी स्ट्रैटिजी दो भागों में बँटी हो

Covid 19 से जमकर जूझना

  •  संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना और बड़े लेवल पर मरीज़ों की टेस्टिंग करना।
  •  शहरी इलाक़ों में बड़े लेवल पर इमरजेंसी टैंप्रेरी हॉस्पिटल का तुरंत निर्माण करना। और इन हॉस्पिटल्स में ICU की सुविधा मुहैया हो।

कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने मईशत को लेकर भी कहा कि कोरोना वायरस से इस लॉक डाउन के वक्त में हुकूमत को आवाम को सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए

अर्थव्यव्स्था को लेकर कदम

  • . दिहाड़ी मज़दूरों की फ़ौरन सहायता करनी चाहिए।उनके अकाउंट में Direct कैश ट्रांसफ़र हो।राशन मुफ़्त मुहैया हो।हुकूमत की ओर से इसमें की गई देरी घातक साबित हो सकती है।
  • . कारोबार ठप हो चुका है।टैक्स पेयर को छूट मिले, आर्थिक सहायता भी मिले ताकि नौकरियाँ बच जाएँ।छोटे-बड़े कारोबारियों को ठोस सरकारी भरोसा मिले।

 हमारा देश #Coronavirus से युद्ध लड़ रहा है। आज सवाल ये है कि हम ऐसा क्या करें के कम से कम जानें जाएँ? स्तिथि को नियंत्रण में करने के लिए सरकार की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है। मेरा मानना है कि हमारी रणनीति दो हिस्सों में बँटी हो: pic.twitter.com/edziMEAiXy

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इससे पहले भी ट्वीट कर हुकूमत पर निशाना साधते हुए लिखा था कि, 'मैं दुखी महसूस कर रहा हूं, क्योंकि इसे पूरी तरह से टाला जा सकता था. हमारे पास तैयारी का समय था, हमें इस खतरे को ज्यादा संजीदगी से लेना चाहिए था और बहुत बेहतर तरीके से तैयारी की जानी चाहिए थी.

Watch Zee Salaam Live TV