वज़ीरे रेल पीयुष गोयल का बड़ा बयान, अब स्टेशन काउंटर से भी बुक करवा सकते हैं टिकट

पीयुष गोयल ने कहा कि काउंटर से टिकट की बुकिंग शुरू करने से पहले रेलवे की टीम सिक्योरिटी के सभी इंतजामात का जायज़ा कर रही है.

वज़ीरे रेल पीयुष गोयल का बड़ा बयान, अब स्टेशन काउंटर से भी बुक करवा सकते हैं टिकट
फाइल फोटो...

नई दिल्ली: वज़ारते रेल आल लोगों राहत वक्त वक्त पर राहत देती आ रही है. मंगल को भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 1 जून से 200 से ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, जिनके लिए ऑनलाइन टिकट बुक करे सकते हैं लेकिन अब वज़ीरे रेल पीयुष गोयल का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि अब आप ऑनलाइन के साथ रेलवे स्टेशन काउंटर से भी टिकट खरीद सकेंगे.

पीयुष गोयल ने कहा कि काउंटर से टिकट की बुकिंग शुरू करने से पहले रेलवे की टीम सिक्योरिटी के सभी इंतजामात का जायज़ा कर रही है. सभी इंतजाम होने के बाद आम लोगों के लिए टिकट मख्तलिफ स्टेशनों के काउंटर खोल दिए जाएंगे. उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की है कि अगले 2-3 दिनों के अंदर कुछ स्टेशनों के काउंटर से टिकट बुकिंस सर्विस बहाल हो सकती है. साथी ही उन्होंने बताया कि हमने रेलवे स्टेशन पर सभी दुकानों को खोलने की इजाज़त भी देदी है. 

इंडियन रेलवे की जानिब से किए गए ट्वीट के मुताबिक, 1 जून से चलने वाली ट्रेनों की बुकिंग 21 मई सुबह से शुरू हो चुकी है. इन ट्रेनों का एडवांस रिज़र्वेशन पीरियड 30 दिन का होगा. यानी कि आप 1 महीने पहले टिकट बुक कर सकते हैं. ट्रेन में हर क्लास का किराया आम होगा जो ऐसी मेल/एक्सप्रेस/जनशताब्दी ट्रेनों में होता है. इन ट्रेनों में एसी और नॉन एसी दोनों तरह के कोच होंगे. यानी इनका कम्पोजीशन रेगुलर ट्रेन की तरह होगा.

Zee Salaam Live TV