रेलवे ने यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बढ़ाई स्पेशल ट्रेनें, लॉकडाउन के दौरान नहीं होगी परेशानी
Advertisement

रेलवे ने यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बढ़ाई स्पेशल ट्रेनें, लॉकडाउन के दौरान नहीं होगी परेशानी

इसकी जानकारी वेस्टर्न रेलवे ने दी है. रेलवे ने अपने ऑफिशियली ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि ये ट्रेनें यूपी, बिहार और महाराष्‍ट्र के बीच चलने वाली हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना काल इंडियन रेलवे मुसाफिरों की जरूरतों को देखते हुए वक्त वक्त पर बड़े फैसले लिए हैं. अब इंडियन रेलवे के वेस्टरन रेलवे ने 20 नई ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. ताकि कोरोना महामारी में मुसाफिरों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो. ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र के दरमियान चलेंगी. 

इसकी जानकारी वेस्टर्न रेलवे ने दी है. रेलवे ने अपने ऑफिशियली ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि ये ट्रेनें यूपी, बिहार और महाराष्‍ट्र के बीच चलने वाली हैं. इनमें से कुछ ट्रेनों में सफर के लिए टिकट की बुकिंग 9 मई से शुरू हो गई है, जबकि कुछ ट्रेनों के लिए बुकिंग कल यानी 10 मई से शुरू होंगी. मुसाफिर तय पीआरएस काउंटर या IRCTC की वेबसाइट से 10, 11 और 12 मई को इन स्‍पेशल ट्रेनों के लिए बुकिंग कर सकेंगे.

यह भई पढ़ें: पुलिस की अनूठी पहल: बुज़ुर्ग लोगों की मदद के लिए शुरू की 'कोविवैन' हेल्पलाइन

fallback

इसके अलावा वेस्टर्न रेलवे ने अपने एक दूसरे ट्वीट में बताया कि मुंबई-मंडुआडीह-दादर सुपरफास्‍ट ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं. ट्वीट के मुताबिक, मुंबई सेंट्रल-गोरखपुर, बांद्रा-गाजीपुर-वलसाढ़ और सूरत-भागलपुर-रतलाम के बीच स्‍पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. यात्रीगण इन ट्रेनों के लिए 9, 11 और 12 मई को बुकिंग कर सकेंगे. 

यह भई पढ़ें: शादी में चिकन के साथ नहीं मिली लिट्टी तो चला दी गोलियां, एक की मौत, 3 जख्मी

बता दें कि रेलवे पहले ही साफ कह चुका है कि ट्रेन में सिर्फ उन लोगों सफर की इजाज़त होगी जिनके पास कंफर्म टिकट है. कंफर्म टिकट के अलावा कोई अन्य व्यक्ति ट्रेन में सफर नहीं कर पाएगा. वहीं सफर के दौरान मास्क समेत तमाम कोरोना गाइडलाइंस पर अमल करना होगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news